--Advertisement--

बच्ची को बचाने कुएं में कूदी मां की डूबने से मौत, बेटी ने पाइप पकड़ बचाई जान

तीन साल की बेटी को लेकर कुएं पर पानी भरने गई थी महिला

Danik Bhaskar | Jan 10, 2018, 02:05 AM IST

फूलिया कलां/भीलवाड़ा. धनोप पंचायत के मालीखेड़ा गांव में मंगलवार को तीन साल की बच्ची को साथ लेकर एक महिला कुएं पर पानी लेने गई। पानी भरने समय बच्ची कुएं में गिर गई। उसे बचाने के लिए मां ने भी कुएं में छलांग लगा दी। ग्रामीणों ने बच्ची को बचा लिया, लेकिन मां की मौत हो गई।


- थाना अधिकारी रामगोपाल चौधरी ने बताया कि मालीखेड़ा गांव की सुगना (25) पत्नी मुकेश कलाल संतोकपुरा रोड पर खेत स्थित कुएं पर पानी लेने गई। पानी खींचते समय पास ही खड़ी सुगना की तीन साल की बेटी खुशी अचानक कुएं में गिर गई। बच्ची को बचाने के लिए सुगना कुएं में कूद गई। धमाका सुनकर खेतों में काम कर रहे लोग दौड़कर कुएं के पास पहुंचे।

- ग्रामीणों ने मासूम को बचा लिया लेकिन सुगना की डूबने से मौत हो गई। सूचना पर पुलिस, परिजन और उपखंड अधिकारी भंवरलाल कासोटिया मौके पर पंहुचे। शव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

-मृतका के पिता आमल्दा (शक्करगढ़) निवासी लादूलाल कलाल फूलिया चिकित्सालय पहुंचे। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द किया। मृतका के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की।

तीन साल की खुशी ने पाइप पकड़कर बचाई जान

- मालीखेड़ा गांव की तीन वर्षीय खुशी कलाल कुएं में गिरी। पानी के उपर आते ही उसके हाथ में कुएं में लगा पाइप आ गया। खुशी ने पाइप को पकड़ लिया। वह पाइप को पकड़े रही। ग्रामीणों ने चारपाई डालकर पहले खुशी को सुरक्षित बाहर निकाला। सुगना की तलाश की, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।