Hindi News »Rajasthan »Ajmer» विदाई समारोह एवं होली उत्सव की धूम

विदाई समारोह एवं होली उत्सव की धूम

अजमेर| पुष्कर रोड स्थित सावन स्कूल में 28 फरवरी को विद्यालय कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों ने कक्षा 12वीं के तीनों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 03:10 AM IST

विदाई समारोह एवं होली उत्सव की धूम
अजमेर| पुष्कर रोड स्थित सावन स्कूल में 28 फरवरी को विद्यालय कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों ने कक्षा 12वीं के तीनों संकायों के विद्यार्थियों को समारोह पूर्वक विदाई दी। इसी के साथ ही होली उत्सव का आयोजन किया। संस्था निदेशक हरीश कुमार शर्मा ने विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा के दौरान स्वयं को सहज रखते हुए परीक्षा की तैयारी करने के उपाय भी बताए। इस अवसर पर कक्षा 11 के विद्यार्थी द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। विद्यालय का बेस्ट बाॅय चिराग हेमनानी तथा बेस्ट गर्ल काजल तानन को चुना। संस्था सचिव अनिता शर्मा ने प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया।

स्कूल का वार्षिक उत्सव मनाया

अजमेर| वैशाली नगर स्थित न्यू नोबॅल सैकंडरी स्कूल की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता तथा पुरस्कार वितरण समारोह बुधवार को एक समारोह स्थल पर संपन्न हुआ। इसमें प्लेग्रुप से कक्षा नवीं तक के विद्यार्थियों ने उत्साह से भाग लिया। प्लेग्रुप के बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। जिसमें बच्चों ने प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया। सत्र में सबसे अधिक अंक पाने वाली रानू वैष्णव तथा अधिक उपस्थिति के लिए तमन्ना कंवर को सम्मानित किया। विद्यालय के निदेशक आेम कश्यप ने बच्चों को पुरस्कृत कर उनकी योग्यता की सराहना की।

संता किड्स शाला परिवार ने खेली फूलों से होली

अजमेर|संता किड्स शाला धोलाभाटा एवं पंचशील में बच्चों ने होली मनाई। इस मौके पर बच्चों को होलिका की कहानी सुनी और फूलों से होली खेली। बच्चों ने आकर्षक कार्ड बनाए। बच्चों ने एक दूसरे को गुलाल से तिलक लगाकर होली खेली और जमकर नृत्य किया। शाला परिवार ने सभी को मिठाई खिलाई और त्योहार की शुभकामनाएं दी।

स्कूल में भक्त प्रहृलाद की पूजा, खेली होली

अजमेर| प्रेम नगर फाॅयसागर रोड स्थित शिवम्‌ सीनियर सैकंडरी स्कूल में होली का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया। प्रधान राकेश वर्मा, छाया वर्मा ने होलिका संग भक्त प्रहलाद की पूजा कर होलिका दहन किया। विद्यार्थियों ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। शिक्षक-शिक्षिकाओं ने गुलाल लगाकर होली खेली। कार्यक्रम संचालन मीनाक्षी सैन ने किया।

नेशनल साइंस डे पर आयोजन

अजमेर| डीबीएन विद्यालय में नेशनल साइंस डे पर विज्ञान एवं हस्तकला प्रदर्शनी का उद्‌‌घाटन मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक (प्रथम) तेजपाल उपाध्याय ने किया। प्रिसिंपल नवनीत ठाकुर ने नेशनल साइंस डे की महत्ता बताई। सोमेंद्र सिंह को यंग साइंटिस्ट की उपाधि दी। दयानंद काॅलेज के प्रिंसीपल डाॅ. लक्ष्मी कांत, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक (प्रथम) तेजपाल उपाध्याय विद्यालय प्रबंधक डाॅ. इंदु तनेजा, सुगन कंवर तामरा विद्यालय की प्रिंसिपल अर्चना सिंहा ने प्रदर्शनी हाॅल में स्पेस का अनुभव किया। विज्ञान प्रदर्शनी में ग्रुप ए में शंषाक विश्वकर्मा प्रथम, प्रेक्षासोनी द्वितीय, काव्या गुर्जर तृतीय स्थान व ग्रुप बी में आयुष प्रथम, लकी आसवानी द्वितीय व जयंत शर्मा तृतीय स्थान ओर ग्रुप सी में राहुल सिंह व यश मोरवाल प्रथम, सज्जन सिंह व नितिन दिनोदिया द्वितीय, प्रीति व रानु राठौड़ तृतीय स्थान पर रहे। प्रबंधक डाॅ. इंदु तनेजा ने इन विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

ओ वुमनिया पर नया समर कलेक्शन

अजमेर| वेगा मॉल में फर्स्ट फ्लोर पर स्थित ओ वुमनिया पर समर कलेक्शन की नई रेंज उपलब्ध है। यहां के संचालक आकाश ने बताया कि हमारे यहां सभी तरह की नई व लेटेस्ट लेडीज इंडो वेस्टर्न, रेडीमेड सूट, इवनिंग गाउन, वन पीस, ब्राइडल कलेक्शन, जींस, टॉप इत्यादि जैसी रेंज उपलब्ध कराई जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×