• Home
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • दरगाह इलाके की होटल में बगैर सी-फार्म के दस बांग्लादेशी ठहरे और चले गए
--Advertisement--

दरगाह इलाके की होटल में बगैर सी-फार्म के दस बांग्लादेशी ठहरे और चले गए

दरगाह इलाके के एक होटल में बांग्लादेश के दस नागरिक दिसंबर 2017 से फरवरी 2018 के बीच अलग-अलग समय बगैर सी फार्म के ठहरे और...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:10 AM IST
दरगाह इलाके के एक होटल में बांग्लादेश के दस नागरिक दिसंबर 2017 से फरवरी 2018 के बीच अलग-अलग समय बगैर सी फार्म के ठहरे और चले गए थे। विदेशी नागरिकों के बारे में सीआइडी जोन को सूचित नहीं करने और नियमानुसार सी फार्म नहीं भरने के लिए होटल मालिक और संचालक जिम्मेदार है।

सीआईडी जोन ने विदेशी नागरिकों की मौजूदगी छिपाने के मामले को गंभीरता से लिया है और होटल मालिक व संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सीआइडी जोन के एडिशनल एसपी नरेन्द्र सिंह के अनुसार विभाग की ओर से समय-समय पर होटल, धर्मशाला और गेस्ट हाउस की चेकिंग की जाती है, विशेष चेकिंग का ही नतीजा है कि होटल मालिक की कौताही सामने आई है।

एक साथ नहीं अलग-अलग ग्रुप में आए बांग्लादेशी

सीआईडी जोन की जांच में सामने आया है कि चौधर मौहल्ला स्थित होटल अलमोइनी रेजीडेंसी में दिसंबर 2017 से फरवरी 2018 के बीच 10 बांग्लादेशी नागरिक अलग-अलग ग्रुप में आए और चले गए। जांच में पता चला है कि होटल मालिक ने विदेशी नागरिकों का सी फार्म ही नहीं भरा, इससे सरकारी तंत्र को विदेशी नागरिकों की मौजूदगी से अनभिज्ञ रखा था। खास बात यह है कि होटल में पहला बांग्लादेशी नागरिक 26 दिसंबर 2012 को रूका था। इसके बाद 2 जनवरी 2018 को तीन बांग्लादेशी नागरिक होटल में ठहरे। 20 जनवरी को दो बांग्लादेशी नागरिक और 25 फरवरी को 4 बांग्लादेशी नागरिक होटल में ठहरे थे। इन सभी बांग्लादेशी नागरिकों ने होटल में अपना पहचान पत्र दिया था, इसके बावजूद होटल मालिक ने सीआईडी जोन को सी फार्म नहीं दिया।