Hindi News »Rajasthan »Ajmer» मतदान के दिन हुए विवाद को लेकर मंत्री देवनानी के खिलाफ इस्तगासा

मतदान के दिन हुए विवाद को लेकर मंत्री देवनानी के खिलाफ इस्तगासा

अजमेर| 29 जनवरी को मतदान दिवस पर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के संत रामदास स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर कांग्रेसी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:15 AM IST

अजमेर| 29 जनवरी को मतदान दिवस पर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के संत रामदास स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर कांग्रेसी कार्यकर्ता व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी के बीच हुआ विवाद अदालत पहुंच गया है। शहर जिला कांग्रेस कमेटी की सचिव मंजू सोनी ने देवनानी और भाजपा कार्यकर्ता तुलसी सोनी के खिलाफ इस्तगासा पेश किया है। परिवादिया व गवाहों के बयान दर्ज करने के लिए 2 फरवरी की पेशी तय हुई है।

फॉयसागर रोड निवासी मंजू सोनी प|ी जीवराज ने वकील वैभव जैन के जरिये भारतीय दंड संहिता की धारा 354 सहित 352, 355, 341, 323, 504, 506, 500 अौर 120 बी के तहत आरोप लगाते हुए इस्तगासा किया है। मंजू सोनी की ओर से इस्तगासे में कहा गया है कि वह स्थानीय निवासी सुरेश राठौड़ जो कि सुनने व बोलने में असमर्थ है और दिव्यांग है, उसे वोट डलवाने के लिए लेकर गई थी। वहां देवनानी और सोनी मौजूद थे जो मतदाताओं को भाजपा प्रत्याशी को वोट देने के लिए कह रहे थे और मतदान केंद्र से ही मीडिया इंटरव्यू भी दे रहे थे। मंजू सोनी का आरोप है कि उसने तुलसी सोनी को टोका और आचार संहिता का उल्लंघन का हवाला दिया तो देवनानी और सोनी उससे अभद्रता पर उतर आए। परिवादिया ने इस्तगासे में गंभीर किस्म के आरोप लगाते हुए कहा है कि बीचबचाव करने आए कांग्रेसी कार्यकर्ता जितेंद्र चौधरी के साथ भी मारपीट व गाली-गलौच की गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×