• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • मतगणना स्थल पर नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल आैर तंबाकू उत्पाद
--Advertisement--

मतगणना स्थल पर नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल आैर तंबाकू उत्पाद

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से मतगणना के दौरान मंत्री, सांसद आैर विधायक के मतगणना केंद्रों में प्रवेश को प्रतिबंधित...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:15 AM IST
मतगणना स्थल पर नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल आैर तंबाकू उत्पाद
भारत निर्वाचन आयोग की ओर से मतगणना के दौरान मंत्री, सांसद आैर विधायक के मतगणना केंद्रों में प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया है। साथ ही मतगणना स्थल पर मोबाइल, बीड़ी, सिगरेट, गुटखा सहित अन्य कोई भी तंबाकू उत्पाद पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव गोयल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुसार ऐसा कोई भी व्यक्ति जो सांसद, विधायक, मंत्री, नगर पालिका, परिषद, निगम का सभापति या अध्यक्ष या मेयर, जिला प्रमुख या पंचायत समिति प्रधान है आैर जिसे सुरक्षा कवच प्राप्त है, उन्हें मतगणना अभिकर्ता के रूप में नियुक्त नहीं किया जा सकता है। मतगणना अभिकर्ता के साथ कोई सुरक्षाकर्मी मतगणना केंद्र में नहीं आ सकेगा।

निर्धारित गणन टेबल पर ही बैठ सकेंगेे

मतगणना स्थल पर मोबाइल, बीड़ी, सिगरेट, गुटखा सहित अन्य तंबाकू उत्पादों पर पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मतगणना अभिकर्ता जिस विधानसभा क्षेत्र में नियुक्त है, वे उसी विधानसभा क्षेत्र में अपनी निर्धारित गणन टेबल पर ही बैठ सकेंगे। उन्हें अन्य गणन टेबल पर अथवा अन्य गण कक्षों में जाने की अनुमति नहीं होगी। सभी अभ्यर्थी, निर्वाचन अभिकर्ता आैर गणना अभिकर्ता को फोटोयुक्त प्रवेश पत्र लगाना आवश्यक होगा।

मतगणना स्थल पर सुरक्षा रहेगी चाक-चौबंद

मतगणना स्थल की सुरक्षा का जिम्मा पैरा मिलिट्री फोर्सेस आैर जिला पुलिस को सौंपा गया। मतगणना स्थल हथियारबंद जवानों के त्रि-चक्रीय घेरे में है। आंतरिक आैर बाह्य क्षेत्र में पुलिस उप अधीक्षक स्तर के अधिकारियों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में भी पुलिस उप अधीक्षक मुस्तैद रहेंगे। पास धारकों को ही मतगणना स्थल पर प्रवेश की अनुमति रहेगी।

मतगणना अभिकर्ता के रूप में नियुक्त नहीं हो सकेंगे सुरक्षा कवच प्राप्त मंत्री, सांसद व विधायक

X
मतगणना स्थल पर नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल आैर तंबाकू उत्पाद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..