• Home
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • महिलाओं पर गुलाल फेंका तो होगी सख्त कार्रवाई
--Advertisement--

महिलाओं पर गुलाल फेंका तो होगी सख्त कार्रवाई

होली पर्व आैर बादशाह मेला आयोजन के लिए उपखंड अधिकारी पीयूष समारिया की अध्यक्षता में उपखंड कार्यालय में बैठक...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:15 AM IST
होली पर्व आैर बादशाह मेला आयोजन के लिए उपखंड अधिकारी पीयूष समारिया की अध्यक्षता में उपखंड कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में आमजन के हितार्थ कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

उपखंड अधिकारी ने कहा कि धुलंडी के दूसरे दिन 3 मार्च को ब्यावर में आयोजित होने वाले साम्प्रदायिक सौहार्द्र के परिचायक ऐतिहासिक व पर्यटन महत्व के बादशाह मेला आयोजन को उत्साह व उमंग के साथ होगा। मेले के दौरान अच्छी किस्म की गुणवत्तायुक्त लाल रंग की गुलाल का ही इस्तेमाल होना चाहिए। उपखंड अधिकारी ने बादशाह मेले के दौरान सुरक्षा, पेयजल, रोशनी, विद्युत आैर साफ-सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए। प्रशासन की ओर से बताया गया कि बादशाह मेला के दौरान नागरिकों और मेलार्थियों द्वारा घटिया, मिलावटी अथवा कंकर-पत्थर युक्त या अन्य रंग की गुलाल का इस्तेमाल आैर विक्रय नहीं करने की अपील की गई है।

प्रशासनिक स्तर पर आयोजित बैठक में डीएसपी सीएस सोढ़ा, नगर परिषद आयुक्त सुखराम खोखर, नायब तहसीलदार शैलेंद्र चौधरी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

बादशाह मेला के मद्देनजर जनहितार्थ लिए गए निर्णय

ब्यावर बादशाह मेला

महिलाओं पर नहीं फेंके गुलाल, होगी कार्रवाई

बैठक में उपखंड अधिकारी ने कहा कि मेला में लाल गुलाल का ही प्रयोग किया जाना अनिवार्य है, अन्य रंगों की गुलाल उड़ाना वर्जित है। महिलाओं पर गुलाल डालना अथवा गुलाल की पुडिय़ा बांधकर फेंकना सख्त मना है। किसी भी व्यक्ति की आंखों में गुलाल नहीं डालें। यदि ऐसा किया गया तो सख्त कार्रवाई अमल में आई जाएगी। होली व बादशाह मेले के मध्य नजर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जिसके प्रभारी नायब तहसीलदार शैलेंद्र सिंह होंगे। इस कक्ष के फोन नंबर - 01462-257132 हैं।