• Home
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • बुजुर्ग महिला के गले से नकाबपोश बाइक सवारों ने झपटी सोने की चेन
--Advertisement--

बुजुर्ग महिला के गले से नकाबपोश बाइक सवारों ने झपटी सोने की चेन

बाइक सवार चेन स्नेचरों ने वैशाली नगर स्थित पार्श्वनाथ कॉलोनी में मंदिर जा रही क्षेत्र की निवासी बुजुर्ग महिला...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:15 AM IST
बाइक सवार चेन स्नेचरों ने वैशाली नगर स्थित पार्श्वनाथ कॉलोनी में मंदिर जा रही क्षेत्र की निवासी बुजुर्ग महिला कमला जैन के गले से ढाई तोले की सोने की चेन झपट ली।

बाइक पर सवार तीन युवकों ने कमला जैन के करीब बाइक रोकी और एक युवक ने उनके गले में झपट्टा मार कर चेन पकड़ ली, लेकिन कमला ने दोनों हाथ से चेन पकड़ ली थी। इस बीच एक युवक ने कटर नुमा वस्तु से चेन काट दी, लेकिन उनके हाथ चेन का आधा हिस्सा ही आ पाया था। चेन का टुकड़ा लेकर आरोपी बाइक सरपट दौड़ाते हुए फरार हो गए। क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने आरोपियों की तलाश में नाकाबंदी कराई। इलाके के सीसी टीवी कैमरे की फुटेज पुलिस खंगाल रही है। जानकारी के अनुसार कमला देवी रोजाना की तरह हाथों में पूजा की सामग्री से भरा बैग लेकर मंदिर जा रही थी। इस दौरान तीन नकाबपोश युवक बाइक पर उसके पास आए। कमला ने उनकी मंशा भाप ली और एक हाथ से अपने गले की सोने की चेन को पकड़ लिया। इस पर शातिर चेन स्नेचर ने कटर की मदद से उसकी चेन काट दी, जिससे आधी चैन महिला के पास रह गई जबकि आधी चेन स्नेचर ले भागे। कमला ने बताया कि वारदात मंदिर के समीप हुई थी इसके बाद वे मंदिर गई और फोन पर परिजनों को वारदात की सूचना दी।

परिजन ने मौके पर पहुंचकर पुलिस को इत्तला की। सीओ नार्थ दुर्ग सिंह राजपुरोहित और क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने वारदात स्थल की बारीकी से जांच की और क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं। पुलिस ने माना की क्रिश्चियन गंज क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की वारदात पहले भी कई बार हो चुकी हैं। क्षेत्र में चेन स्नेचर गिरोह सक्रिय हैं। पुलिस ने जल्द ही गिरोह को पकड़ने का दावा किया है।

23 लोगों को शक में पकड़ा

क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने चेन स्नेचिंग की घटना के बाद संदिग्ध लोगों की धरपकड़ की। थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह गिल के अनुसार चेन स्नेचिंग, चोरी और लूट की वारदातों में पूर्व में लिप्त रहे आरोपियों को खंगाला गया। योगेन्द्र उर्फ जयेश उर्फ मुकेश, हेमंत सिंह सोढ़ा, सुरेन्द्र पंवार, हेमंत सिंह भाटी, पवन, करण सिंह, हाकम, जहांगीर, रमजान, सुलेमान, विष्णु उर्फ बटुआ, रशीद, लोकेश उर्फ बाबू, वीरेंद्र उर्फ महेन्द्र सिंह, मनोज, रवि, सोनू उर्फ देवदास, मोहिब खान, गोप लख्यानी, रमेश, हरीश लालवानी, प्रहलाद टाक और शिवराज को गिरफ्तार कर धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई।

पीड़ित महिला।

चेन स्नेचिंग की वारदात की सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ दुर्ग सिंह जांच में जुटे।