--Advertisement--

आज मदार पहाड़ियों में लगी भीषण आग

Ajmer News - जयपुर रोड स्थित इंद्रा काॅलोनी के पीछे पहाड़ियों में लगी आग। अजमेर | शहर में दूसरे दिन पहाड़ियाें में भीषण आग लगने...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:15 AM IST
आज मदार पहाड़ियों में लगी भीषण आग
जयपुर रोड स्थित इंद्रा काॅलोनी के पीछे पहाड़ियों में लगी आग।

अजमेर | शहर में दूसरे दिन पहाड़ियाें में भीषण आग लगने से वन विभाग के अधिकारी भी सकते हैं। बुधवार दोपहर करीब 3 बजे मदार पहाडिय़ों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। कुछ ही देर में यह आग पहाड़ों पर फैलने लगी। अास पास रहने वाले लोग घरों से बाहर आ गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। तब तक करीब दो हैक्टेयर क्षेत्र में आग फैल चुकी थी।

एसीएफ किशाेर कुमार ने बताया कि पहाड़ों पर बकरियां चराने वाले जाते हैं। हो सकता है किसी ने बीड़ी पीने के बाद जलती हुई फैंक दी हो। अभी पतझड़ का मौसम चल रहा है। पहाड़ों पर लापड़ा घास पूरी तरह से सूखी हुई है। यह सूखी घास बारूद की तरह है। एक बार आग लगने के बाद इस घास में फैलने लगती है। इसे बूझाना आसन नहीं होता है। आग की सूचना पर क्षेत्रीय वन अधिकारी अशोक कुमार चतुर्वेदी, वनपाल ताराचंद, वन रक्षक करण सिंह सहित अन्य वन कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू का प्रयास किया। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भी महुआ बीड़ में भीषण आग लग गई थी।

X
आज मदार पहाड़ियों में लगी भीषण आग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..