Hindi News »Rajasthan »Ajmer» बिखरे फूल, चली मस्ती की पिचकारियां, उड़ी गीतों की फुहार

बिखरे फूल, चली मस्ती की पिचकारियां, उड़ी गीतों की फुहार

जिला बार एसोसिएशन की ओर से बुधवार को फाग महोत्सव का आयोजन किया गया। जिला न्यायालय परिसर में अपरान्ह एक बजे शुरू...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 03:15 AM IST

बिखरे फूल, चली मस्ती की पिचकारियां, उड़ी गीतों की फुहार
जिला बार एसोसिएशन की ओर से बुधवार को फाग महोत्सव का आयोजन किया गया। जिला न्यायालय परिसर में अपरान्ह एक बजे शुरू हुआ कार्यक्रम शाम करीब पांच बजे तक चला। इस दौरान वकीलों और न्यायिक अधिकारियों गीत संगीत के साथ ही कई नाटिकाओं की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर जिला एवं सेशन न्यायाधीश विनोद भारवानी को मूर्खाधिराज वहीं बार अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड़ को मूर्खाधिपति व सचिव नरेंद्र सिंह राठौड़ को महामूर्ख की पदवी से नवाजा गया।

बार एसोसिएशन के इस रंगारंग कार्यक्रम में न्यायिक अधिकारी एडीजे बालकृष्ण गोयल और एसीजे राजेश मीणा को जज का अवार्ड दिया गया। कार्यक्रम के संचालन के लिए व्यास पीठ पर वकील सूर्यप्रकाश गांधी विराजमान हुए वहीं कार्यक्रम को विवेक पाराशर ने अपनी शैली से जो ऊंचाई दी उस पर उन्हें खूब दाद मिली। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला जज विनोद भारवानी और मेयर धर्मेंद्र गहलोत सहित बार पदाधिकारियों ने शुभंकर का अनावरण किया। वकील टीकम टांक सहित मोहित, संदीप धाबाई, गीतांजलि, रामप्रसाद, बाबूलाल पूनम ने फाग गीत के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत की व इसके बाद वकील मानसिंह गौतम, धर्मेंद्र मल्होत्रा, कीर्ति हाड़ा, आकाश, गोपी पंजाबी, ललित कुंपावत, प्रशांत ओझा, टीकम और न्यायिक अधिकारी सागर माथुर और संदीप ने फिल्मी गीत सुनाए।

न्यायिक अधिकारियों ने एक नाटिका पेश की जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। तारा हिंगोराणी ने चरी नृत्य पेश किया। हेमंत शर्मा ने कार्यक्रम को संगीत से सजाने के साथ ही पैरोडी भी पेश की वहीं सत्यनारायण हावा ने भी पैराेडी सुनाई। ट्रेनी न्यायिक अधिकारियों ने भी पैरोडी प्रस्तुत कर तालियां बटोरी। गीतांजलि, सुचित्रा, दिव्या, रिजवाना, पूनम, अनीता व रंजना ने लघु नाटिका आज ही होगा फैसला की प्रस्तुति दी। न्यायिक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संदीप माथुर ने साथियों के साथ गीत प्रस्तुत किए।

कृष्ण खत्री व उनकी टीम ने गई भैंस पानी में नाटिका प्रस्तुत की वहीं समीर काले ने रोचक अंदाज में बार समाचार प्रस्तुत कर वाह-वाही लूटी। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा पोस्टर अब्दुल रशीद व साथियों ने तैयार करवाया। कार्यक्रम में वकील वैभव जैन, पंकज जैन, मुनीष तिवारी सहित बार स्टाफ के किशन, हेमंत सेन और दिलीप ने योगदान दिया। अंत में बार सचिव नरेंद्र सिंह ने अाभार व्यक्त किया।

वकीलों और न्यायिक अधिकारियों ने दी गीत-संगीत व नाटिकाओं की प्रस्तुति

जज भारवानी बने मूर्खाधिराज

जिला बार एसोसिएशन होली महोत्सव में महामूर्ख व मूर्खाधिपति।

निगम में फागोत्सव

झलकी भोपा मां ने गुदगुदाया। भोपा से आशीर्वाद लेते मेयर धर्मेंद्र गहलोत।

अजमेर | नगर निगम ने बुधवार को फाल्गुन महोत्सव का आयोजन किया गया। महामूर्खाधिराज मेयर धर्मेंद्र गहलोत, महामूर्खाधिरानी हेमा गहलोत, मूर्खाधिपति उपायुक्त गजेंद्र सिंह रलावता और मूर्खराज भागीरथ जोशी, नीलू गुर्जर, रेखा पिंगोलिया, रूचि श्रीवास्तव, मनमोहन माथुर, रूपाराम चौधरी, पवन मीणा, सुनील केन और चंद्रशेखर बालोटिया को चुना गया। कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां ने दर्शकों को अंत तक बांधे रखा। निगम परिसर में आयोजित कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वंदना से की गई। मेयर गहलोत एवं उपायुक्त रलावता सहित पार्षदों ने शुभांकर के चित्र का फीता काटकर शुभारंभ किया गया। बांसवाड़ा से आई सीमा राजस्थानी ने चरी नृत्य किया। करीब 20 मिनट तक चले 101 चरी नृत्य पर सीमा ने तलवारों एवं कीलों पर नृत्य कर दर्शकों को अचंभित कर दिया। अंत में सीमा ने सिर पर एक पात्र में आग जलाकर चाय बनाते हुए नृत्य किया और लोगों को चाय भी पिलाई। समारोह में तीन विदेशी पर्यटक भी पहुंचे और उन्होंने नृत्य भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेंद्र सिंह रलावता, हेमंत भाटी, पूर्व मेयर कमल बाकोलिया, पूर्व सांसद रासा सिंह रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष अरविंद यादव मौजूद थे।

इन अवार्डों से नवाजा : पीएनबी घोटाला नीरव मोदी अवार्ड उपायुक्त गजेंद्र सिंह रलावता, रसिया अवार्ड अशाेक त्रिवेदी, लूट खसोट अवार्ड पार्षद धर्मेंद्र शर्मा, फेयर एंड लवली अवार्ड पार्षद रूचि श्रीवास्तव, ठीकरा फोड़ अवार्ड पार्षद धर्मपाल जाटव, निगम गुलगुले अवार्ड कार्मिक मुकेश मूरझानी, छिछोरा अवार्ड पार्षद चंद्रेश सांखला को प्रदान किया गया।

गहलोत महामूर्खाधिराज

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ajmer News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: बिखरे फूल, चली मस्ती की पिचकारियां, उड़ी गीतों की फुहार
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×