--Advertisement--

आयोग में 4 साल में 90 पदों की कटौती

Ajmer News - अजमेर | दीया तले अंधेरे वाली कहावत राजस्थान लोक सेवा आयोग पर बिल्कुल सटीक बैठती है। आयोग राज्य सरकार के विभिन्न...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:15 AM IST
आयोग में 4 साल में 90 पदों की कटौती
अजमेर | दीया तले अंधेरे वाली कहावत राजस्थान लोक सेवा आयोग पर बिल्कुल सटीक बैठती है। आयोग राज्य सरकार के विभिन्न कार्यालयों के लिए कार्मिकों की भर्ती कर रहा है, लेकिन अपने ही कार्यालय में कार्मिकों की भर्ती नहीं की जा रही है। आयोग की राज्य सरकार द्वारा की जा रही अनदेखी से खफा आयोग कार्मिक अब आंदोलन के मूड में आ गए हैं।

आयोग मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के नए अध्यक्ष दिवाकर शर्मा ने कार्य ग्रहण करते ही घोषणा कर दी है कि यदि राज्य सरकार ने 52 नए पदाें का सृजन नहीं किया तो आयोग कार्मिक 6 मार्च से आंदोलन शुरू कर देंगे। आयोग कार्मिक संघ के अध्यक्ष दिवाकर शर्मा को एक दिन पूर्व ही इस पद पर निर्विरोध मनोनीत किया गया है। आयोग कार्मिक शर्मा को इस पद पर लाया ही इसलिए गया है कि कार्मिकों के रिक्त पदों का मामला प्रमुखता से उठाया जाए। शर्मा ने कहा कि आयोग में कार्मिकों की भारी कमी है, इसके चलते काम काज भी बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

भविष्य में व्यापक भर्ती होनी हैं, पद सृजित किए जाएं

मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आयोग के अध्यक्ष डॉ. राधे श्याम गर्ग ने कार्मिक विभाग के प्रमुख शासन सचिव भास्कर ए. सावंत को एक पत्र लिख आयोग में कार्मिकों की स्थिति से अवगत कराया है। डॉ. गर्ग ने अपने पत्र में लिखा कि निकट भविष्य में आयोग द्वारा व्यापक भर्तियां की जानी हैं। इनमें आरएएस 2018 और एसआई समेत दो दर्जन तरह की भर्तियां शामिल हैं। डॉ. गर्ग ने पत्र में बताया है कि विगत चार वर्षों में आयोग कार्यालय में कोई भी नवीन पद सृजित किए जाने के स्थान पर कुल 90 पदों की कटौती और कर दी गई है।

आरपीएससी सरकारी कार्यालयों के लिए कार्मिक कर रही भर्ती


X
आयोग में 4 साल में 90 पदों की कटौती
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..