• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • दिव्यांग कलाकार के जज्बे को सलाम: बेटियों को बचाने का संदेश देने व्हीलचेयर यात्रा पर निकले
--Advertisement--

दिव्यांग कलाकार के जज्बे को सलाम: बेटियों को बचाने का संदेश देने व्हीलचेयर यात्रा पर निकले

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:20 AM IST

Ajmer News - दिल में नेक जज्बा मौजें मार रहा हो तो उसे पूरा करने में किसी भी तरह की कोई भी शारीरिक कमी बाधा नहीं बनती। यह बात...

दिव्यांग कलाकार के जज्बे को सलाम: बेटियों को बचाने का संदेश देने व्हीलचेयर यात्रा पर निकले
दिल में नेक जज्बा मौजें मार रहा हो तो उसे पूरा करने में किसी भी तरह की कोई भी शारीरिक कमी बाधा नहीं बनती। यह बात दिव्यांग कलाकार विनोद ठाकुर सही साबित कर रहे हैं। बेटियों काे बचाने का संदेश लेकर देश भर में 1500 किलोमीटर की व्हील चेयर यात्रा पर निकले ठाकुर ने रविवार को महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह जियारत की।

उन्होंने गरीब नवाज की मजार पर मखमल की चादर अौर अकीदत के फूल पेश कर कामयाबी की मन्नत मांगी। दिव्यांग कलाकार विनोद ठाकुर ने अपनी यात्रा की शुरूआत दिल्ली के इंडिया गेट से शुरू की। विभिन्न शहरों और राज्यों से गुजर कर यह यात्रा मुम्बई में पूरी होगी। यात्रा के एक पड़ाव में विनोद ने आज ख्वाजा साहब की दरगाह जियारत को पहुंचे। उन्होंने गरीब नवाज की मजार पर अकीदत का नजराना पेश किया। खादिम सैयद कुतुबुद्दीन सखी ने उन्हें जियारत कराई, दस्तारबंदी की और तबर्रुक भेंट किया।

मंडे पॉजिटिव

1500 किलोमीटर की यात्रा करेंगे, रविवार को की दरगाह जियारत

खुद को कमजोर महसूस नहीं करें

विनोद ने यहां संदेश दिया कि कोई भी दिव्यांग खुद को कमजोर महसूस नहीं करें। दोनाें पांव नहीं होने के बावजूद भी उसने डांस की दुनिया में अच्छा नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि यदि कोई दिव्यांग यदि अपने मन में ठान ले, तो वह कुछ भी कर सकता है। दिव्यांगों के लिए वह जल्द ही मोटिवेशनल फिल्म भी बना रहा है।

1500 किमी की व्हीलचेयर यात्रा पर निकले िवनोद ठाकुर अजमेर पहुंचे

X
दिव्यांग कलाकार के जज्बे को सलाम: बेटियों को बचाने का संदेश देने व्हीलचेयर यात्रा पर निकले
Astrology

Recommended

Click to listen..