• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • 15 साल बाद मिली थी इंदिरा गांधी की प्रतिमा, अब साढ़े चार महीने से अनावरण का इंतजार
--Advertisement--

15 साल बाद मिली थी इंदिरा गांधी की प्रतिमा, अब साढ़े चार महीने से अनावरण का इंतजार

Ajmer News - साढ़े तीन महीने पहले स्टेशन रोड स्थित स्मारक पर स्थापित की गई पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा को...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:20 AM IST
15 साल बाद मिली थी इंदिरा गांधी की प्रतिमा, अब साढ़े चार महीने से अनावरण का इंतजार
साढ़े तीन महीने पहले स्टेशन रोड स्थित स्मारक पर स्थापित की गई पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा को अनावरण का इंतजार का है। 15 साल तक तो मूर्ति लेकर स्थापित करने की मशक्कत चली थी और इस दौरान दो बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार भी रही लेकिन मूर्ति को लेकर कोई ना कोई अड़ंगा लगा रहा। अब जबकि भाजपा शासनकाल में शहर कांग्रेस के प्रयासों से मूर्ति मिल गई व इसे स्मारक पर स्थापित भी कर दिया गया लेकिन कांग्रेसी इसका अनावरण नहीं करवा पा रहे हैं। करीब साढ़े चार महीने गुजर गए है लेकिन अनावरण नहीं हो पा रहा है।

पिछले साल शहर जिला कांग्रेस ने अजमेर विकास प्राधिकरण से पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा के लिए बड़ी मशक्कत की थी। अजमेर विकास प्राधिकरण को अल्टीमेटम तक दे दिया था कि अगर नवंबर 2017 के पहले सप्ताह तक मूर्ति नहीं मिली तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। कांग्रेसियों की मंशा 19 नवंबर 2017 को इंदिरा गांधी की जयंती पर प्रतिमा स्थापित कर अनावरण की थी। जयंती से पहले आनन-फानन में भारी भरकम मूर्ति को स्थापित भी कर दिया गया। लेकिन इसका अनावरण नहीं हो पाया आैर करीब साढ़े चार महीने से मूर्ति कपड़े से बंधी हुई है।

इनका कहना है


15 साल प्रतिमा का इस तरह गुजरा सफर








X
15 साल बाद मिली थी इंदिरा गांधी की प्रतिमा, अब साढ़े चार महीने से अनावरण का इंतजार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..