Hindi News »Rajasthan »Ajmer» देवनानी और भदेल ने शुरू किए जनसंवाद कार्यक्रम

देवनानी और भदेल ने शुरू किए जनसंवाद कार्यक्रम

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं भाजपा संगठन के निर्देशानुसार शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:20 AM IST

देवनानी और भदेल ने शुरू किए जनसंवाद कार्यक्रम
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं भाजपा संगठन के निर्देशानुसार शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने रविवार को अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में विधायक संवाद कार्यक्रम शुरू किया। उन्होंने वार्ड संख्या 57 एवं माकड़वाली गांव में पार्टी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों एवं आमजन से संवाद कर क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी ली। शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने इन कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने पिछले चार साल में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में 800 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्य करवाए हैं।

वार्ड 57 में हुए पांच करोड़ से अधिक के विकास कार्य: देवनानी ने वार्ड संख्या 57 में बूथ अध्यक्षों, बूथ कार्यसमिति सदस्यों एवं कार्यकर्ताओं से चर्चा की। उन्होंने क्षेत्र की समस्याओं एवं आवश्यकताओं की जानकारी ली। देवनानी ने कहा कि वार्ड में चार सालों में 5 करोड़ से अधिक राशि से विकास कार्य कराए गए हैं।

माकड़वाली में विकास कार्यों पर 15 करोड़ से अधिक खर्च : माकड़वाली गांव में आयोजित विधायक संवाद कार्यक्रम में कहा कि माकड़वाली गांव में हमने जो वादे किए थे, उन सभी को पूरा किया है। यहां 15 करोड़ से अधिक राशि के विकास कार्य करवाए गए हैं। गांव में करीब 7 करोड़ रुपए की लागत से स्वामी विवेकानंद राजकीय माॅडल स्कूल बनवाया गया है।

विधायक संवाद : आज का कार्यक्रम: राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी सोमवार को सुबह 8.30 से 11.30 बजे तक वार्ड 6 में विधायक संवाद के तहत बूथ अध्यक्षों, बूथ कार्यसमिति सदस्यों, प्रमुख कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं एवं आमजन से संवाद करेंगे। दोपहर 12.30 से 2 बजे तक निवास स्थान पर जनसुनवाई एवं शाम 4 से 7.30 बजे तक वार्ड 50 में विधायक संवाद करेंगे।

अनिता भदेल ने सुनी जनसमस्याएं, तुरंत समाधान के निर्देश दिए

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने रविवार को जनसमस्या निवारण के लिए वार्ड संख्या 22, 29 और 30 में जनसंपर्क किया गया। इस दौरान जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, नगर निगम, अजमेर डिस्कॉम, अजमेर विकास प्राधिकरण के अधिकारी भी उनके साथ थे। जनसंपर्क में जनता से मिलने वाली शिकायतों को भदेल ने सुना और उपस्थित अधिकारियों को उन समस्याओं के तुरंत समाधान करवाने के निर्देश दिए। मंत्री भदेल ने बताया कि क्षेत्र की छोटी-छोटी समस्याओं के निराकरण के लिए निरीक्षण की आवश्यकता होती है।

निरीक्षण के दौरान ही समस्याओं का हल किया जा सकता है। जैसे कि बिजली के पोल शिफ्टिंग, पोल लाइट बंद पड़ी रहना, पानी के प्रेशर की समस्या, सफाई की समस्या, नाली के निकास की समस्या आदि के समाधान के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। वार्ड 30 में पोस्ट ऑफिस वाली गली, चौड़ी गली, अखाड़े वाली गली, कुएं वाली गली, माताजी वाली गली, ईमली वाली गली, चक्की वाली गली, भैंरू वाली गली, रामलीला मैदान के सामने वाली गली, राशन वाली गली, राजीव गांधी काॅलोनी, इंद्रापुरी काॅलोनी, संगम विहार काॅलोनी, कृष्णा काॅलोनी, पटेल नगर, कल्पना काॅलोनी, अशोक विहार बाड़िया के क्षेत्र में जनसंपर्क किया गया। इसके बाद वार्ड 29 के अशोक विहार काॅलोनी, सुभाष नगर मैन सड़क होते हुए डीएवी काॅलेज के आसपास की गलियों में जनसंपर्क किया गया। इसके बाद वार्ड 22 न्यू गोविंद नगर रामगंज में जनसंपर्क किया गया।

आज यहां करेंगी जनसंपर्क

राज्यमंत्री भदेल सोमवार को वार्ड संख्या 40 में सुबह 7 बजे नयाघर गुलाबबाड़ी से जनसंपर्क प्रारंभ करेंगी। यह जनसंपर्क वार्ड संख्या 39 में जाकर समाप्त होगा। इसके बाद शाम 4 बजे वार्ड संख्या 42 में शॉपिंग सेंटर नाका मदार से जनसंपर्क शुरू किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×