• Home
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • लेनदेन को लेकर दुकानदार से तकरार और हाथापाई, एसपी-आईजी मौके पहुंचे, समझाइश से टाला विवाद
--Advertisement--

लेनदेन को लेकर दुकानदार से तकरार और हाथापाई, एसपी-आईजी मौके पहुंचे, समझाइश से टाला विवाद

होलिका दहन के दिन दरगाह बाजार में एक दुकान पर खरीदारी कर रहे जायरीन का लेनदेन के विवाद में दुकानदार से तकरार के बाद...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 07:10 AM IST
होलिका दहन के दिन दरगाह बाजार में एक दुकान पर खरीदारी कर रहे जायरीन का लेनदेन के विवाद में दुकानदार से तकरार के बाद हाथापाई हो गई। जायरीन तो चले गए, लेकिन दुकानदार के हिमायती बनकर कुछ संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और मामले को दो समुदायों का करार देते हुए जमकर विरोध किया।

इलाके की दुकानें बंद करवा दी गई। माहौल कुछ देर के लिए तनावपूर्ण हो गया। सूचना पर एसपी राजेंद्र सिंह चौधरी और आईजी मालिनी अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी मय दल के मौके पर पहुंच गए।

अधिकारियों ने दुकानदारों से बातचीत कर उन्हें समझाया और त्यौहार के मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की। क्षेत्रीय सीएलजी मैंबरों ने भी दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने में भूमिका निभाई। घटना से करीब दो घंटे तक इलाके में तनातनी का माहौल रहा। पुलिस अफसरों की समझाइश से दुुकानदार शांत हो गए।

अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा

आईजी मालिनी अग्रवाल और एसपी राजेन्द्र सिंह चौधरी के निर्देश पर गंज थाना पुलिस ने दुकानदार अनिल शर्मा की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादंसं की धारा 341 व 323 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। घटना का विरोध कर रहे दुकानदार मुकदमा दर्ज होने के बाद शांत हो गए। पुलिस अधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देकर विवाद टाला।

मारपीट के मामले में विवाद बढ़ने पर समझाइश करते वरिष्ठ पुलिस अधिकारी।

तनाव बढ़ने के दौरान देहली गेट से धानमंडी तक बंद हुई दुकानें।