Hindi News »Rajasthan »Ajmer» डिवर्मिंग दवा के लिए कार्यशाला में 101 संभागियों को दिया प्रशिक्षण

डिवर्मिंग दवा के लिए कार्यशाला में 101 संभागियों को दिया प्रशिक्षण

भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ नेशनल डी वर्मिंग डे के अवसर पर 8 फरवरी को राजकीय, प्राइवेट स्कूलों, आंगनबाड़ी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 06:05 AM IST

भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

नेशनल डी वर्मिंग डे के अवसर पर 8 फरवरी को राजकीय, प्राइवेट स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों पर नेशनल डी वार्मिंग दिवस पर कृमि नियंत्रण दवा पिलाई जाएगी। सर्व शिक्षा अभियान व स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निर्देशन में दवा पिलाने के लिए गुरुवार को कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यशाला में 101 संभागियों ने प्रशिक्षण में भाग लिया।

ब्लाॅक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. स्वाति शिंदे ने कृमि नियंत्रण दवा को पिलाने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान एसएसए के कार्यक्रम प्रभारी ओमप्रकाश शर्मा ने भी दवा किस प्रकार पिलाएं, क्या-क्या सावधानी रखें के बारे में जानकारी दी। शर्मा ने बताया कि यह दवा 1 से लेकर 19 वर्ष तक के विद्यार्थियों को पिलाई जाएगी। इस दौरान आरपी पवन कुमार शर्मा, पीएम सुनिल टांक ने भी संभागियों को प्रशिक्षण दिया। कृमि को नियंत्रण करने और बच्चों को कृमि मुक्त करने के लिए 8 फरवरी को नेशनल डीवार्मिंग दिवस पर दवा पिलाई जाएगी। इसके साथ ही 15 फरवरी को माॅप अप दिवस भी सभी राजकीय व निजी स्कूलों सहित आंगनबाड़ी केंद्रों पर मनाया जाएगा। इस दौरान संभागियों को दवा सहित अन्य सामग्री का वितरण भी किया गया। आरपी चन्द्रशेखर शर्मा ने बताया कि तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन अमरपुरा, बांदरसिंदरी, बरना, भदूण, बुहारु, डीडवाड़ा, हरमाड़ा, जाजोता, काढ़ा, दूसरे सत्र में करकेड़ी, खातोली, कोटड़ी, कुचील, मालियों की बाड़ी, नलू पीईईओ नोडल के अधीन आने वाले स्कूलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस दौरान आरपी प्रेमचन्द्र शर्मा, जगदीश प्रसाद शर्मा, गायत्री पारीक, अनिता चौहान, सहायक कर्मचारी, रतनलाल सहित अन्य मौजूद रहे।

किशनगढ़. डीवर्मिंग को लेकर प्रशिक्षण शिविर में भाग लेते संभागी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×