--Advertisement--

ये बॉलीवुड सिंगर कभी नहीं भुला पाएंगा वो दिन, चाय पीने तक नहीं होते थे पैसे

Dainik Bhaskar

Nov 18, 2017, 05:28 AM IST

सिंगर ऋतुराज मोहंती को अपने डेब्यू से पहले इस बात का डर हमेशा सताता था कि कहीं वे बॉलीवुड की इस भीड़ में खो न जाए।

साेना महापात्रा के  साथ रितुराज मोहंती। साेना महापात्रा के साथ रितुराज मोहंती।

अजमेर. बॉलीवुड में अपनी गायकी से एक अलग पहचान बना चुके प्ले बैक सिंगर ऋतुराज मोहंती को अपने डेब्यू से पहले इस बात का डर हमेशा सताता था कि कहीं वे बॉलीवुड की इस भीड़ में खो नहीं जाएं। मोहंती सुपर सुथार प्रोडक्शन के बैनर तले व विजय सुथार के निर्देशन में बनने वाली द पुष्कर लॉज फिल्म की शूटिंग के लिए शुक्रवार को पुष्कर पहुंचे है।

चाय पीने तक के लिए पैसे नहीं थे

मोहंती ने अपनी कुछ ऐसी यादों को भी साझा किया जिनको वे कभी नहीं भुला पाएंगे। उन्होंने कहा कि एक समय वह भी था, जब मुंबई में उनके पास बड़ा पाव खाने व चाय पीने तक के भी पैसे नहीं होते थे और वे केवल पानी पीकर ही खुद को तसल्ली देते थे। मोहंती ने कहा कि वे जल्द ही अपने गांव में अपनी मां के नाम से एक बड़ा हॉस्पिटल बनाएंगे। इस हॉस्पिटल में उन लोगों का इलाज किया जाएगा, जो पैसों व संसाधनों के अभाव में बड़े अस्पतालों में उपचार कराने में असमर्थ हैं।

डर रहता था कि कहीं वे इस भीड़ में खो न जाए

उन्होंने भास्कर से कहा कि कभी भी उनको अपनी काबलियत पर शक नहीं था। बॉलीवुड में उनका कोई गॉड फादर नहीं होने के कारण उन्हें हमेशा इस बात का डर रहता था कि कहीं वे इस भीड़ में खो न जाए। बॉलीवुड में गीत व संगीत के जरिए एंट्री की चाह रखने वाले युवाओं को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि यदि जीवन में संगीत के क्षेत्र में आगे बढ़ना है तो कड़ा रियाज करना पड़ेगा और अपनी काबलियत पर भरोसा करना पड़ेगा। मोहंती ने कहा कि शास्त्रीय संगीत का उन्होंने शुरुआती दिनों में अभ्यास किया था। आखिर उनको प्ले बैक सिंगिंग में ही अपना भविष्य दिखा।

राजनीति से बहुत डर लगता हैं
ऋतुराज ने कहा कि उन्हें राजनीति से बहुत डर लगता है और उन्होंने हमेशा इससे दूरी बनाए रखने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के दौरान केवल गरीबों व मध्यम वर्ग को ही परेशानी का सामना करना पड़ा। जिनके पास वास्तव में कालाधन था, वे कभी भी बैंक की कतार में खड़े नजर नहीं आए। उन्होंने कहा कि भारतीय संगीत बहुत ही धनी है और हमेशा ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा।

फिल्मकारों को मिले आजादी, हंगामा कर फिल्म का प्रदर्शन रोकना गलत

ऋतुराज ने कहा कि वर्तमान में पद्मावती फिल्म को लेकर चल रहे विवाद पर मोहंती ने कहा कि फिल्मकारों को आजादी मिलनी चाहिए और बेवजह हंगामा कर किसी फिल्म को रोकना गलत है। भूतनाथ रिटर्न फिल्म के साथ बॉलीवुड में एंट्री करने वाले ऋतुराज ने राम सम्पत को अपना आदर्श और गॉड फादर बताया। उन्होंने कहा कि भूतनाथ रिटर्न के जरिए उनको आज यह मुकाम मिला है।

आगे की स्लाइड्स में देखें खबर से जुड़ीं फोटोज...

बॉलीवुड में अपनी गायकी से एक अलग पहचान बना चुके प्ले बैक सिंगर ऋतुराज मोहंती। बॉलीवुड में अपनी गायकी से एक अलग पहचान बना चुके प्ले बैक सिंगर ऋतुराज मोहंती।
ऋतुराज ने राम सम्पत को अपना आदर्श और गॉड फादर बताया। ऋतुराज ने राम सम्पत को अपना आदर्श और गॉड फादर बताया।
स्टूज परफॉर्मेंस के दाैरान रितुराज। स्टूज परफॉर्मेंस के दाैरान रितुराज।
X
साेना महापात्रा के  साथ रितुराज मोहंती।साेना महापात्रा के साथ रितुराज मोहंती।
बॉलीवुड में अपनी गायकी से एक अलग पहचान बना चुके प्ले बैक सिंगर ऋतुराज मोहंती।बॉलीवुड में अपनी गायकी से एक अलग पहचान बना चुके प्ले बैक सिंगर ऋतुराज मोहंती।
ऋतुराज ने राम सम्पत को अपना आदर्श और गॉड फादर बताया।ऋतुराज ने राम सम्पत को अपना आदर्श और गॉड फादर बताया।
स्टूज परफॉर्मेंस के दाैरान रितुराज।स्टूज परफॉर्मेंस के दाैरान रितुराज।
Astrology

Recommended

Click to listen..