Hindi News »Rajasthan »Ajmer» Complaint By School Owner

स्कूल कह चेयरपर्सन का तेजाब डालने की मिली धमकी, यूं पहुंची शिकायत करने

स्कूल चेयरपर्सन ने पुलिस उप अधीक्षक व उपखण्ड अधिकारी को शिकायत सौंप आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की,

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 09:20 AM IST

स्कूल कह चेयरपर्सन का तेजाब डालने की मिली धमकी, यूं पहुंची शिकायत करने
अजमेर. पीआरजे ज्ञानजया स्कूल प्रिंसिपल कक्ष में शनिवार को जवाजा ब्लॉक कार्यालय में यूडीसी पद पर कार्यरत कर्मचारी मुकेश शर्मा के आरटीई अधिकारी बन निरीक्षण करने के मामले में सोमवार को स्कूल की चेयरपर्सन स्कूली विद्यार्थियों के साथ उपखण्ड अधिकारी व पुलिस उप अधीक्षक के समक्ष पेश होकर आरोपी कर्मचारी की ओर से धमकाने पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।
- स्कूल के बच्चे स्कूल से रैली के रूप में हाथों में तख्ती व विचित्र वेशभूषा में जिन पर दुनिया पर हूं भारी...मैं भारत की नारी हूं...लेकिन अपने ही देश से हारी हूं...’आदि स्लोगन लेकर पहुंचे।
- जहां स्कूल की चेयरपर्सन राखी जांगिड़ ने बताया कि मुकेश शर्मा के खिलाफ सिटी थाना पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए थाने के गेट के बाहर खड़ी थी।
- जहां एक युवक पास से निकलते हुए मुकेश के खिलाफ कार्रवाई करने पर मुझ पर तेजाब डालने की धमकी देकर निकला। मुझे आरोपी कर्मचारी व उनके साथियों की ओर से अलग अलग नंबरों पर धमकियां दी जा रही है। इस कारण आरोपी कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर मुझे सुरक्षा प्रदान करवाई जाए।
यह है मामला
- शनिवार शहर के पीआरजे ज्ञानजया स्कूल में जवाजा ब्लॉक कार्यालय में यूडीसी पद पर कार्यरत मुकेश शर्मा आरटीई अधिकारी बन स्कूल का निरीक्षण करने पहुंच गया था। लेकिन स्कूल में कुछ दिन पहले ही आरटीई निरीक्षण होने से स्कूल चेयरपर्सन राखी जांगिड़ को शक हुआ।
- जहां उन्होंने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी व जिला शिक्षा अधिकारी से संपर्क कर निरीक्षण के लिए भेजे अधिकारी की जानकारी ली तो विभाग ने किसी भी अधिकारी को स्कूल का निरीक्षण के लिए भेजने की बात से इंकार कर दिया। फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ होने पर पता चला की जो अधिकारी बन कर स्कूल आया है, वह तो ब्लॉक कार्यालय का बाबू है।
- जिसके बाद बाबू मुकेश शर्मा ने लिखित में माफी भी मांगी। जहां भास्कर ने रविवार के अंक में अफसर बनकर निजी स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचा बाबू, पोल खुली तो मांगी लिखित में माफी शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद स्कूल ने चेयरपर्सन ने कर्मचारी के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया।
डीईओ को भेजी रिपोर्ट
पीआरजे ज्ञानजया स्कूल की चेयरपर्सन राखी जांगिड़ की ओर से लिखित में शिकायत देने के साथ कर्मचारी के खिलाफ दर्ज करवाई गई एफआईआर की रिपोर्ट दी है। जिस पर कर्मचारी मुकेश शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए मामले की पूरी रिपोर्ट तैयार कर जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक को भेज दी गई है। अब जो भी कार्रवाई होगी वह जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से की जाएगी।
निधि चौहान, ,ब्लॉक शिक्षा अधिकारी,जवाजा
मुझ पर जो आरोप लगे है वे निराधार है, इस संबंध में मैने विभाग के अधिकारियों को सहित प्रशासन को अपनी बात बता दी है।
मुकेश शर्मा, यूडीसी जवाजा ब्लॉक कार्यालय
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×