--Advertisement--

लड़की ने बयां की ढोंगी बाबा की करतूत, 3 साल पहले शुरू हुई थी जुल्म की दास्तां

11वीं की स्टूडेंट को हैवानियत और सेक्शुअल रिलेशन का शिकार बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

Dainik Bhaskar

Nov 18, 2017, 05:25 AM IST
सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।

अजमेर. 11वीं की स्टूडेंट के शरीर में डायन का डेरा बताकर उससे हैवानियत और सेक्शुअल रिलेशन का शिकार बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। 6 नवम्बर को लड़की ने ढोंगी बाबा के खिलाफ सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाते हुए शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ना मुकदमा दर्ज किया और न कोई कार्रवाई की। विक्टिम का आरोप है कि ढोंगी बाबा ने उसके शरीर से डायन निकालने के नाम पर सेक्शुअल हैरेसमेंट तो किया ही और तो और राज खुलने के डर से उसके माता पिता पर 6 लाख रुपए बतौर कर्ज लेने का आरोप लगा रहा है।

3 साल पहले शुरू हुई जुल्म की दास्तां

- विक्टिम के मुताबिक, उस पर हुए जुल्म की कहानी 3 साल पहले शुरू हुई। उसके माता पिता इलाज के लिए हर मंगलवार और शनिवार को ढोंगी बाबा के घर ले जाते रहे। शुरुआत में ढोंगी बाबा उसके शरीर पर नींबू से उतारा करता रहा।

- काफी लंबा वक्त गुजर जाने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ तो कहा कि डायन भयानक है, इसीलिए विक्टिम को उसके घर में ही रहना होगा। इस काम में ढोंगी बाबा की पत्नी ने भी उसकी मदद की। उन्होंने विक्टिम के माता पिता को भरोसा दिलाया था कि वह उसे बेटी बनाकर अपने पास रखेंगे।

- लड़की के परिजनों ने अंध विश्वास के चलते बेटी को उनके पास छोड़ दिया। इसके बाद ढोंगी बाबा ने डायन उतारने के बहाने उसके शरीर से खेलना शुरू कर दिया।

पहले भी कई लड़कियों की इसी तरह जिंदगी तबाह कर चुका है बाबा

- वह रात को नींबू से उतारे के नाम पर उसके कपड़े उतरवाता। करीब घंटे भर उसके शरीर पर नींबू घुमाता और इसके बाद उसको नशीला पदार्थ मिलाकर पानी में देता और उसके बेसुध होने के बाद वह उसका रेप करता था।

- लड़की के मुताबिक, आरोपी ढोंगी बाब पहले भी कई लड़कियों की इसी तरह जिंदगी तबाह कर चुका है। उसके मोबाइल में ऐसी लड़कियों की न्यूड वीडियो क्लिप होने का भी विक्टिम ने दावा किया है।

जुल्म से तंग आकर की कई बार खुदकुशी की कोशिश

- हर मंगलवार और शनिवार को विक्टिम पर डायन भूतनी उतारने के नाम पर उसका रेप होता रहा। विक्टिम की मानें तो इस बीच ढोंगी बाबा उसके माता पिता को भी उससे नहीं मिलने देता था।

- उसने कई बार वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाई। अपने पर हुए जुल्म से तंग आकर कई बार विक्टिम ने खुदकुशी की भी कोशिश की, लेकिन नाकाम रही।

चिल्ला-चिल्ला कर उस पर हो रहे जुल्म को बयां कर दिया

- तीन महीने पहले विक्टिम जैसे-तैसे ढोंगी बाबा के घर से भाग निकली और अपनी मौसी के घर पहुंच गई। उसके पहुंचने से पहले ही ढोंगी बाबा भी वहां पहुंच गया और उसने विक्टिम के साथ मारपीट की और उसे अपने साथ वापस ले जाने लगा।

- उसने मारपीट का विरोध कर रहे परिजनों को यह कहकर चुप करवा दिया कि इसके शरीर में डायन आ गई है, लेकिन इस बार उसकी दाल नहीं गली। विक्टिम ने चिल्ला-चिल्ला कर उस पर हो रहे जुल्म को बयान कर दिया। - मामला बिगड़ा देख उस वक्त ढोंगी बाबा भाग गया। बाद में विक्टिम के परिजनों को फोन कर धमकियां देने लगा। साथ ही 6 लाख रुपए उधारी बताकर तंग करने लगा। विक्टिम ने सखी नामक एक एनजीओ की मदद से शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।

पुलिस पर कार्रवाई ना करने का अाराेप

- विक्टिम की मदद कर रही एनजीओ का कहना है कि मामले में आदर्शनगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है। विक्टिम पर नाबालिग उम्र से बालिग होने तक देह शोषण हुआ, इसके बावजूद पुलिस आरोपी के खिलाफ शिकायत के आधार पर कार्रवाई नहीं कर रही।

- वहीं, इस बारे में आदर्श नगर टीआई का कहना है कि विक्टिम और उसके परिजनों को बयान के लिए बुलाया गया है। बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..