Hindi News »Rajasthan »Ajmer» Obsence Post On Facebook Page Of District Congress

जिला कांग्रेस के नाम से बने फेसबुक पेज पर अश्लील पोस्ट

अजमेर डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस कमेटी के नाम से बने हुए फेस बुक पेज पर गुरुवार को दो अश्लील पोस्ट डाली गई है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 25, 2017, 08:50 AM IST

  • जिला कांग्रेस के नाम से बने फेसबुक पेज पर अश्लील पोस्ट
    +1और स्लाइड देखें

    अजमेर.अजमेर डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस कमेटी के नाम से बने हुए फेस बुक पेज पर गुरुवार को दो अश्लील पोस्ट डाली गई है। इसे लेकर कांग्रेस से जुड़े कार्यकर्ताओं में रोष है। वहीं शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष विजय जैन ने फेस बुक पेज को फेक बताया है। जैन का कहना है कि शहर जिला कांग्रेस का कोई फेस बुक पेज नहीं है और जिस तथाकथित फेसबुक पेज पर अश्लील सामग्री पोस्ट की गई है उससे शहर कांग्रेस का कोई लेना देना नहीं है।


    अजमेर डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस कमेटी के नाम से फेस बुक पर ग्रुप बना हुआ है जिसमें करीब डेढ़ हजार फॉलोअर्स बताए जाते हैं। इस फेस बुक पेज पर गुरुवार को दो अलग-अलग पोस्ट डाली गई। एक न्यूज वेबसाइट की दो खबरों से लेकर यह पोस्ट जारी की गई हैं जिसके कंटेंट अश्लील है। कुछ लोग जो इस ग्रुप से जुड़े हैं उन्होंने जब वेबसाइट पर अश्लील पोस्ट देखी तो उसका स्क्रीन शॉट लिया और समाचार पत्रों से जुड़े संवाददाताओं को भिजवाया। स्क्रीन शॉट से ही पता चलता है कि किसी ने वेब न्यूज चैनल से अश्लील कंटेंट वाली न्यूज लेकर उसे पोस्ट किया है।

    दोषियों पर कार्रवाई की मांग

    पोस्ट के बाद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन के समर्थक और विरोध सक्रिय हो गए। विरोधियों ने ऐसी हरकत को गंभीर बताते हुए जांच की मांग की है। उनका कहना है कि डीसीसी में जिस तरह के लोग इन दिनों सक्रिय हैं उसके चलते ही ऐसी घटना हुई है। वहीं समर्थक गुट का कहना है कि इससे विजय जैन और पदाधिकारियों का लेनादेना नहीं है।

    कांग्रेसियों का नहीं तो किसका है फेसबुक पेज | अश्लील पोस्ट के बाद शहर जिला कांग्रेस ने फेसबुक पेज से पल्ला झाड़ लिया है। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर करीब एक साल से ज्यादा समय से चल रहा फेसबुक पेज किसने बनाया और करीब डेढ़ हजार कौन लोग हैं जो इसके फॉलोअर्स हैं ।

    अजमेर डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस कमेटी के नाम से कोई फेस बुक पेज या ग्रुप बनाया हुआ नहीं है। अश्लील पोस्ट के बारे में किसी ने बताया था लेकिन इससे हमारा कोई सरोकार नहीं है। डीसीसी का कोई पदाधिकारी शामिल नहीं है। अगर किसी ने नाम का दुरुपयोग कर फेस बुक पेज बनाकर उस पर अश्लील सामग्री डालकर कांग्रेस को बदनाम करने की कोशिश की है तो ऐसे तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे।
    -विजय जैन, अध्यक्ष, अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी

  • जिला कांग्रेस के नाम से बने फेसबुक पेज पर अश्लील पोस्ट
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×