Hindi News »Rajasthan »Ajmer» Reet Examination Important Dates

REET Exam : 11 फरवरी को होगा पेपर, कल से कर सकेंगे आॅनलाइन अप्लाई

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 नवंबर से कर सकेंगे।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 05, 2017, 05:59 AM IST

REET Exam : 11 फरवरी को होगा पेपर, कल से कर सकेंगे आॅनलाइन अप्लाई
अजमेर. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 नवंबर से कर सकेंगे। 30 नवंबर इसकी अंतिम तिथि है, इसी दिन रात्रि 12 बजे तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थी प्रारूप http://rajeduboard.gov.in/reet2017 से डाउनलोड कर लें आैर उसे ऑनलाइन आवेदन से पूर्व हाथ से भर लें।

- सभी प्रविष्टियों की जांच करने के बाद आश्वस्त होने पर ऑनलाइन आवेदन करें। इससे गलतियों की संभावना नहीं रहेगी। यदि ऑनलाइन आवेदन में किसी तरह की कोई गलती हो जाती है तो सिर्फ एक अवसर ही अभ्यर्थी को ऑनलाइन करेक्शन का दिया जाएगा। इसके बाद किसी तरह के करेक्शन की अनुमति नहीं होगी।
- रीट का आयोजन आगामी 11 फरवरी 2018 को राज्यभर में किया जाएगा। दो पारियों में परीक्षा होगी। द्वितीय स्तर की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आैर प्रथम स्तर की परीक्षा दोपहर 2.30 से सांय 5 बजे तक आयोजित होगी। रीट की वेबसाइट से 1 फरवरी को प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा सकेंगे।
- चालान मुद्रित कर निर्धारित बैंकों की शाखा पर शुल्क जमा 6 नवंबर से 27 नवंबर तक करवाया जा सकेगा। प्रथम स्तर या द्वितीय स्तर दोनों में एक परीक्षा के लिए शुल्क 550 रुपए है। जबकि दोनों परीक्षाओं के लिए 750 रुपए शुल्क निर्धारित है। रीट आैर आरटेट परीक्षा का स्तर समान है। यदि कोई अभ्यर्थी रीट आैर आरटेट दोनों परीक्षाओं को उत्तीर्ण करता है तो वे सभी परीक्षाओं में सर्वोच्च परिणाम का लाभ प्राप्त कर सकेगा।
कोई परेशानी है तो यहां करें संपर्क
अभ्यर्थियों को अपने आवेदन के विषय में किसी भी प्रकार के मार्गदर्शन, सूचना या स्पष्टीकरण के लिए सभी कार्य दिवसों में 10 से 5 बजे के बीच कार्यालय समन्वयक राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा पर व्यक्तिगत रूप से संपर्क या फिर ई-मेल कर सकता है। पाठ्यक्रम की विस्तृत जानकारी रीट की वेबसाइट पर देख सकते हैं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×