Hindi News »Rajasthan »Ajmer» Rpsc Interviews Important Dates

RPSC: कॉलेज लेक्चरर लोक प्रशासन समेत 3 डिपार्टमेंट्स के इंटरव्यू आज से

कॉलेज लेक्चरर लोक प्रशासन, विधि रचनाकार और सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी शस्य के इंटरव्यू सोमवार से शुरू होंगे।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 08:12 AM IST

RPSC: कॉलेज लेक्चरर लोक प्रशासन समेत 3 डिपार्टमेंट्स के इंटरव्यू आज से
अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से कॉलेज लेक्चरर लोक प्रशासन, विधि रचनाकार और सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी शस्य के इंटरव्यू सोमवार से शुरू होंगे। लंबे समय की खामोशी के बाद आयोग में अब कार्य गति पकड़ने की स्थिति में आया है। आयोग सचिव गिरिराज सिंह कुशवाहा के अनुसार आयोग द्वारा कृषि विभाग, कॉलेज शिक्षा विभाग व विधि एवं विधिक कार्य विभाग में विभिन्न पदों के साक्षात्कार साेमवार से शुरू किए जा रहे हैं। सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी (शस्य) पदों के लिए 16 नवंबर तक साक्षात्कार किए जाएंगे। व्याख्याता (कॉलेज शिक्षा) लोक प्रशासन के पदों के लिए भी सोमवार से ही साक्षात्कार शुरू होंगे और इनका समापन 8 नवंबर को होगा। इधर, विधि रचनाकार पदों के लिए आयोग द्वारा सोमवार को साक्षात्कार शुरू किए जाएंगे और 7 नवंबर तक चलेंगे।
विस्तृत आवेदन पत्र साथ लाएं
आयोग ने अभ्यर्थियों को निर्देशित किया है कि जिन अभ्यर्थियों ने विस्तृत आवेदन पत्र आयोग को प्रस्तुत नहीं किए हैं, वे अभ्यर्थी विस्तृत आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट http://rpsc.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर लें और उसे साक्षात्कार की तिथि एवं समय पर पूर्ण भरा हुआ विस्तृत आवेदन पत्र (दो प्रतियों में) मय समस्त प्रमाण पत्रों की फोटो प्रतियों सहित आवश्यक रूप से प्रस्तुत करें। अभ्यर्थी साक्षात्कार पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड करें। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण पत्र मय फोटो प्रति भी साथ अवश्य लाएं, अन्यथा साक्षात्कार से वंचित कर दिया जाएगा।
17 अक्टूबर से बनी है विराम की स्थिति | आयोग द्वारा आरएएस 2016 के साक्षात्कार 17 अक्टूबर को पूरा होने के बाद इस महत्वपूर्ण परीक्षा का परिणाम इसी दिन घोषित किया था। इसके बाद से ही आयोग में विराम की स्थिति सी बन गई थी। इसके बाद से ही कोई भी परीक्षा आयोग द्वारा नहीं ली गई।
साक्षात्कार पत्र लेने के लिए आयोग की वेबसाइट http://rpsc.rajasthan.gov.in पर क्लिक करेंगे। इंटरव्यू लेटर सर्च पेज लिंक पर जाएंगे। यहां रोल नंबर और जन्मतिथि अपलोड करनी होगी। साथ ही सुरक्षा कोड भी अपलोड करना होगा। अभ्यर्थी का पत्र डाउनलोड हो सकेगा।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×