Hindi News »Rajasthan News »Ajmer News» Several Devotees Have Bath In Pushkar

पुष्कर में आस्था का बसेरा : साढ़े तीन लाख से ज्याद श्रद्धालुओं ने किया स्नान

Bhaskar News | Last Modified - Nov 05, 2017, 08:39 AM IST

तीर्थराज पुष्कर में शनिवार को कार्तिक मास की पूर्णिमा के मौके सरोवर में साढ़े तीन लाख से अधिक श्रद्घालुओं ने महास्नान कि
पुष्कर में आस्था का बसेरा : साढ़े तीन लाख से ज्याद श्रद्धालुओं ने किया स्नान
पुष्कर. तीर्थराज पुष्कर में शनिवार को कार्तिक मास की पूर्णिमा के मौके सरोवर में साढ़े तीन लाख से अधिक श्रद्घालुओं ने महास्नान किया। पंचतीर्थ के आखिरी महास्नान के साथ पुष्कर का सालाना धार्मिक मेला संपन्न हुआ। महास्नान के लिए दूर-दराज से एक लाख से अधिक श्रद्धालु शुक्रवार की शाम को ही पुष्कर पहुंच गए थे। श्रद्धालुओं ने ब्रह्म मुहूर्त में सरोवर में स्नान करना शुरू कर दिया।
- सुबह 4 से 6 बजे तक घाटों पर स्नानार्थियों का रेला उमड़ गया। मुख्य गऊघाट, ब्रह्मघाट, बद्री घाट, वराह घाट समेत सभी घाट धर्मप्रेमियों से खचाखच भर गए।
- 9 बजे तक घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ कुछ कम रही। स्नान के बाद तीर्थयात्रियों ने वैदिक मंत्रोचारण के बीच सरोवर की पूजा की तथा परिक्रमा लगाई।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ajmer News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: puskar mein aasthaa ka bseraa : saadhee teen laakh se jyaad shrddhaaluon ne kiyaa snaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Ajmer

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×