Home | Rajasthan | Ajmer | threaten against padmavati screening

पद्मावती पर महाभारत : लगाए फ्लैक्स - ‘जिस सिनेमाघर में चली फिल्म वह राख होगा’

फिल्म के विरोध में राजपूत करणी सेना की चेतावनी -फिल्म का प्रदर्शन न करें वर्ना भुगतना होगा नतीजा।

Bhaskar News| Last Modified - Nov 18, 2017, 05:07 AM IST

1 of
threaten against padmavati screening
शुक्रवार को पद्मावती फिल्म के विरोध में राजपूत समाज के युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। नारेबाजी के बीच सिनेमा घरों पर फिल्म के विरोध का फ्लैक्स लगाया।

अजमेर.  पद्मावती फिल्म के विरोध की चिंगारी अब अजमेर शहर तक पहुंच गई है। शुक्रवार को श्री राजपूत करणी सेना ने फिल्म पद्मावती के विरोध में रैली निकाली। सेना के युवाओं ने शहर के प्रत्येक सिनेमा घर में फ्लैक्स लगाए हैं कि यहां पद्मावती का प्रदर्शन नहीं होगा। इसके साथ ही संचालकों व प्रबंधकों को फिल्म का प्रदर्शन नहीं करने का अल्टीमेटम दिया है। राजपूत क्षत्राणियों ने भी राजपूत छात्रावास पर एकत्र होकर प्रदर्शन व नारेबाजी की। पुलिस ने विरोध के मद्देनजर अब हर सिनेमा घर के बाहर जवान तैनात कर दिए हैं। 


- श्री राजपूत करणी सेना से जुड़े युवा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह पीपरोली के नेतृत्व में  सुबह दस बजे कुंदन नगर स्थित राजपूत छात्रावास के पास लोग एकत्र हुए।

- उन्होंने पहले कुंदन नगर चौराहे पर फिल्म के विरोध में नारेबाजी की तथा बाद में रैली के रूप में वहां से रवाना होकर जयपुर रोड स्थित सिनेमा हॉल माया मंदिर पहुंचे।

- सिनेमा घर के प्रबंधन से जुड़े लोगों से बातचीत कर उन्हें फिल्म का प्रदर्शन नहीं करने को चेताया। युवाओं ने वहां फ्लैक्स भी लगाया कि किसी हाल में पद्मावती फिल्म नहीं चलेगी।

- इसके बाद सर्वेश्वर नगर स्थित विधायक सुशील कंवर पलाड़ा तथा भाजपा युवा नेता भंवर सिंह पलाड़ा के आवास पर पहुंचे। युवाओं ने विधायक एवं युवा नेता से फिल्म को लेकर बातचीत की। पलाड़ा ने युवाओं के विरोध का समर्थन किया है। 

 

संचालकों को चेतावनी... फिल्म का प्रदर्शन न करें वर्ना भुगतना होगा परिणाम

- पद्मावती का  विरोध कर रहे ये युवा इसके बाद बजरंग गढ़ चौराहा के पास स्थित मिराज मॉल, आनासागर सरक्यूलर रोड स्थित बायस्कोप तथा माकड़वाली रोड पंचशील स्थित सिटी स्कवायर माल के  सिनेमाघर पहुंचे।

-  इसके बाद लोहागल होते हुए सीआरपीएफ सरक्यूलर रोड से श्रीनगर रोड स्थित मृदंग सिनेमा घर पहुंचे। इन सभी सिनेमा घरों के संचालकों को भी युवाओं ने फिल्म का प्रदर्शन नहीं करने का आग्रह करते हुए चेतावनी दी है। 

 

विरोध का असर... राजस्थान का वितरक ही तय नहीं 

अजमेर में फिल्म वितरण से जुड़े एसके पाटनी का कहना है " पद्मावती फिल्म के विरोध में अब हिंदू समाज, सिख समाज के साथ मुसलमान भी शामिल हो गए हैं। ऐसे में कोई भी वितरक करोड़ों रुपए की रिस्क ले नहीं सकता है।सीपीसीआई जो पूरे  राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्से में फिल्म वितरण से जुड़ी संस्था है, उसने ही डिस्ट्रीब्यूटरशिप नहीं ली है। ऐसे में सिनेमाघरों तक फिल्म पहुंचने का सवाल ही नहीं होता है। फिल्मों के पोस्टर व बैनर एक माह पहले तक पहुंच जाते हैं, लेकिन पद्मावती के साथ ऐसा नहीं हुआ। कोटा में एक सिनेमा घर में पद्मावती का ट्रेलर दिखाने पर राजपूत युवाओं ने सिनेमाघर में तोड़फोड़ कर काफी नुकसान पहुंचाया है। शहर के दो सिनेमाघर संचालकों व प्रबंधन से जुड़े लोगों ने नाम नहीं छापने का आग्रह करते हुए कहा है कि उनके द्वारा फिल्म को लेकर अभी तक किसी प्रकार की पहल तक नहीं की गई है।"

 

क्षत्राणियों ने भी किया प्रदर्शन 

 

शुक्रवार को राजपूत समाज की महिलाएं (क्षत्राणियां) कुंदन नगर स्थित राजपूत छात्रावास पहुंची। महिलाओं ने रानी पद्मावती फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली के विरोध में नारेबाजी की।

 

विधायक पलाड़ा बोलीं...फिल्म पर रोक लगाएं 

विधायक सुशील कंवर पलाड़ा ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर पद्मावती के प्रदर्शन पर रोक की मांग की है। विधायक ने लिखा है कि फिल्म निर्माता ने पद्मावती का चित्रण  संस्कृति के विपरीत जाकर किया किया है। 

 

 

चूंडावत बोले...संस्कृति से खिलवाड़

श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह चूंडावत ने संजय भंसाली की फिल्म रानी पद्मावती का विरोध करते हुए कहा है कि फिल्म में राजस्थान की संस्कृति के साथ खिलवाड़ किया गया है।

 


आगे की स्लाइड्स में देखें खबर से जुड़ीं फोटोज...

threaten against padmavati screening
नारेबाजी करतीं राजपूत समाज की महिलाएं।
threaten against padmavati screening
विधायक सुशील कंवर पलाड़ा के पति भंवर सिंह पलाडा ने भी फिल्म विरोध को समर्थन किया।
threaten against padmavati screening
सिनेमा घर मालिको को पुलिस की मौजूदगी मे फिल्म नही दिखाने का आग्रह किया।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now