--Advertisement--

कॉलेज स्टूडेंट की रस्सी से गला घोंटकर हत्या, कुछ दिन बाद ही होने वाली थी सगाई

रेलवे की खाली पड़ी भूमि पर झाड़ियों में शनिवार सुबह एक लड़की की लाश मिलने से सनसनी फैल गई।

Dainik Bhaskar

Jan 07, 2018, 08:22 AM IST
College students rope strangled, some days after engagement

अजमेर. जिले जोंसगंज इलाके में रेलवे की खाली पड़ी भूमि पर झाड़ियों में शनिवार सुबह एक लड़की की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। लड़की की पहचान इसी इलाके में रहने वाली 21 साल की कोमल की गई है। उसके गले पर रस्सी से फांसी लगाई जाने के निशान पाए गए हैं। पुलिस ने हत्या का मामला मानते हुए तहकीकात शुरू कर दी है। घटनास्थल पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड की मदद से पुलिस ने जांच-पड़ताल की है। मौके से रस्सी और अन्य संदिग्ध वस्तुएं जब्त की गई हैं। शव का पोस्टमार्टम भी मेडिकल बोर्ड से कराया गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करने वाले मेडिकल बोर्ड से यह भी जानकारी मांगी है कि क्या मृतका दुराचार की शिकार हुई थी? और उसकी मौत का वास्तविक कारण क्या है? कई बिन्दुओं पर टिकी जांच...

- पुलिस के मुताबिक, अनुसार मृतका के परिजनों से मिली जानकारी के आधार पर विभिन्न बिंदुओं पर जांच की जा रही है। मृतका और परिजनों से रंजिश रखने वाले लोगों के बारे में पूछताछ हो रही है। संदिग्ध लोगों को जांच के घेरे में लिया गया है।

- प्रारंभिक तौर पर प्राइम सस्पेक्ट दो युवकों की की तलाश में दबिश दी जा रही है। शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया है। बोर्ड से राय मांगी गई है कि क्या मृतका को नशीली या जहरीली वस्तु का सेवन कराया गया? उसके साथ दुराचार या जोर जबरदस्ती की गई? उसकी मौत का वास्तविक कारण क्या है?


- मृतका कोमल सावित्री कॉलेज में फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। उसके पिता अनिल कैटरिंग और हलवाई ठेकेदारों के साथ श्रमिक के तौर पर काम करते हैं। अनिल ने बताया कि दस दिन पहले ही उन्होंने कोमल का संबंध आगरा में तय कर दिया था।

- लड़के वाले कुछ दिन बाद ही गोदभराई की रस्म के लिए आने वाले थे। पत्नी अस्पताल में भर्ती है। शुक्रवार शाम को कोमल घर से बगैर कुछ बताए निकल गई थी। परिजनों ने समझा कि वह मां से मिलने अस्पताल गई है, लेकिन देर रात घर नहीं पहुंची को उसकी तलाश की गई।

- रामगंज थाने पर भी कोमल की गुमशुदगी की सूचना दी गई थी। शनिवार सुबह मकान के पीछे ही रेलवे बाउंड्री के पार झाड़ियों में कोमल की लाश पड़ी मिली। उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

- कोमल के गले पर रस्सी से फंदा लगाए जाने के निशान हैं, शरीर के अन्य हिस्सों में भी रगड़ और खरोंच के निशान हैं। इससे प्रतीत होता है कि हत्यारों ने कोमल के साथ जोर-जबरदस्ती करने की कोशिश की होगी, विरोध करने पर हत्यारों ने रस्सी से गला घोंट कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

प्राइम सस्पेक्ट है गढ़ी मालियान इलाके के ही दो युवक
- मृतका के परिजनों ने बताया कि पिछले कई दिनों से गढ़ी मालियान इलाके का एक युवक फोन पर कोमल से संपर्क में था। कोमल के पिता अनिल के अनुसार कोमल को फोन कर परेशान करने वाला युवक कई बार उनके मोबाइल पर भी रिंग करता था।

- इस बारे में उन्होंने पुलिस को जानकारी दे दी है। खास बात यह है कि शुक्रवार शाम को घटना स्थल के निकट रेलवे बाउंड्री पर बैठे दो युवकों को कोमल के परिजनों ने देखा था। शराबी समझ कर युवकों की तरफ ध्यान नहीं दिया था। शक है कि वारदात में दोनों युवकों का ही हाथ है।


- एफएसएल टीम ने घटनास्थल के अलावा मृतका के घर और कमरों की भी बारीकी से जांच की है। जांच में मृतका के घर में रस्सी मिली है। इससे माना जा रहा है कि मृतका ने फांसी घर में ही लगाई थी। रस्सी पर गले की स्कीन और खून के निशान भी है।

- पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है कि मामला ऑनर किलिंग का तो नहीं? पुलिस ने मृतका के परिजनों से भी अलग-अलग पूछताछ की है। शुक्रवार शाम मृतका की परिजनों से हा सुनी होने के बारे में तथ्य सामने आया है।

College students rope strangled, some days after engagement
College students rope strangled, some days after engagement
X
College students rope strangled, some days after engagement
College students rope strangled, some days after engagement
College students rope strangled, some days after engagement
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..