--Advertisement--

आरपीएससी / प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी पर कल से दे सकेंगे आपत्तियां



answer to the Principal Recruitment Examination tomorrow
X
answer to the Principal Recruitment Examination tomorrow
  • अब आयोग ने अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आपत्ति मांगी है

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 12:33 PM IST

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रधानाध्यापक माध्यमिक शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा 2018 की उत्तर कुंजी पर शनिवार से आपत्ति दी जा सकेंगी। अभ्यर्थी 15 अक्टूबर तक आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे। 
आयोग द्वारा 2 दिन पूर्व इस भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी वेबसाइट पर जारी कर दी है। आयोग ने कुल 3 प्रश्न डिलीट किए हैं। 

100 रुपए के शुल्क के साथ

  1. अब आयोग ने अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आपत्ति मांगी है। निर्धारित 100 रुपए प्रति आपत्ति शुल्क जमा कराकर अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर आपत्ती दर्ज करा सकेंगे। प्रमाणिक पुस्तकों के आधार पर आपत्ति  दी जा सकेगी। आयोग सचिव पीसी बेरवाल ने बताया कि अभ्यर्थी के स्थान पर कोई और व्यक्ति आपत्ति दर्ज नहीं करा सकता है। 

  2. आपत्ति ऑनलाइन ही  स्वीकार की जाएगी। ऑफलाइन स्वीकार नहीं किया जाएगा । आयोग की वेबसाइट पर आपत्ति का लिंक 15 अक्टूबर को रात 12:00 बजे तक सक्रिय रहेगा। आयोग द्वारा प्रधानाध्यापक माध्यमिक शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा 2018 का आयोजन 2 सितंबर 2018 को किया था। इस परीक्षा में 2 पेपर लिए गए थे । 

  3. दोनों की ही उत्तर कुंजी आयोग द्वारा जारी की जा चुकी है और इन दोनों पर ही आपत्तियां मांगी गई हैं । अभ्यर्थियों की आपत्तियां मिलने के बाद आयोग इन आपत्तियों को विशेषज्ञों से परीक्षण कराएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू होगी। गौरतलब है कि इस परीक्षा के लिए आयोग को 97 हजार से अधिक अभ्यर्थियों के  आवेदन मिले थे।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..