नागौर / अवैध हथियारों के साथ पांच जने गिरफ्तार, पांच पिस्टल, एक देशी कट्टा व 102 कारतूस बरामद



नागौर पुलिस की गिरफ्त में गैंग नागौर पुलिस की गिरफ्त में गैंग
गैंग से बरामद हुए जब्त हथियार गैंग से बरामद हुए जब्त हथियार
X
नागौर पुलिस की गिरफ्त में गैंगनागौर पुलिस की गिरफ्त में गैंग
गैंग से बरामद हुए जब्त हथियारगैंग से बरामद हुए जब्त हथियार

  • चुनावों को लेकर चल रही थी आपसी रंजिश
  • पुलिस की सूचना की वजह से टल गई बड़ी वारदात

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2019, 04:45 PM IST

अभिमन्यु जोशी/ नागौर. जिले में अवैध हथियार एवं मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत नागौर पुलिस ने रविवार को मुखबीर की मुखबिर की सूचना पर अलग-अलग जगहों से अवैध हथियारों सहित पाँच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पांच पिस्टल, एक देशी कट्टा एवं 102 कारतूस बरामद किये है। 


पुलिस अधीक्षक जिला नागौर डाॅ. विकास पाठक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी थाना गोटन निवासी सीताराम जाट (35) एवं थाना कुचेरा निवासी सुखाराम जाट (36), मनीराम जाट (53), हरेन्द्र उर्फ कैलाश (29) व भैंरूसिंह उर्फ पूर्ण सिंह (26) है। 

 

एसपी डॉ. पाठक ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरजीत सिंह मीना व वृताधिकारी मेड़तासिटी रामगोपाल शर्मा के निर्देशन में थानाधिकारी मेड़तासिटी अमराराम खोखर के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।

 

एनडीपीएस एक्ट में वांछित आरोपी सीताराम डिडेल के द्वारा हथियारों की सप्लाई सूचना पर थानाधिकारी मय टीम द्वारा आरोपी को मेड़तासिटी से एक पिस्टल मय दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया।

 

इसके बाद आरोपी भैरूसिंह को एक देशी कट्टे व एक कारतूस के साथ, आरोपी सुखाराम को एक पिस्टल व 18 कारतूस के साथ तथा आरोपी मनीराम को एक पिस्टल व 30 कारतूस के साथ तथा आरोपी हरेन्द्र उर्फ कैलाश को एक पिस्टल मय 50 कारतूस व एक देशी कट्टे मय एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया।

 

आरोपी मनीराम पूर्व सरपंच का भाई है। वर्तमान व पूर्व सरपंच के मध्य चुनावों के बाद से लगातार तनाव चल रहा है। जिसके बाद से ही मनीराम सुखराम से बदला लेने की फिराक में था। इनमें आपस में कई बार मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन इस बार मनीराम सरपंच सुखाराम पर हमले की योजना थी। लेकिन मेड़ता सिटी पुलिस की सूचना बड़ी वारदात टाल गई।

 

डॉ. पाठक ने बताया कि सीताराम डिडेल पिछले कुछ साल से अवैध हथियार बेचने का काम कर रहा है इसके द्वारा आस पास के क्षेत्र लाम्बा जाटान, गोटन, मेड़ता रोड़, जारोड़ा, बुटाटी व कुचेरा क्षेत्र में कई लोगों को हथियार सप्लाई किये जा चुके है। गिरफ्तार आरोपियों से हथियार खरीद के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है।

 

DBApp

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना