Hindi News »Rajasthan »Ajmer» भारत विकास परिषद ने किया कुलपति का अभिनंदन

भारत विकास परिषद ने किया कुलपति का अभिनंदन

अजमेर|भारत विकास परिषद अजमेर मुख्य शाखा ने साधारण सभा में महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के नवनियुक्त...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:10 AM IST

भारत विकास परिषद ने किया कुलपति का अभिनंदन
अजमेर|भारत विकास परिषद अजमेर मुख्य शाखा ने साधारण सभा में महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति प्रोफेसर विजय श्रीमाली का अभिनंदन किया। इस अवसर पर प्रो. श्रीमाली ने कहा कि भारत विकास परिषद द्वारा किए जा रहे कार्य निश्चित रूप से प्रशंसनीय हैं। पक्षियों के लिए परिंडे लगाना हो, गोशालाओं में चारे पानी की व्यवस्था करना हो, भारत को जानो प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों के मध्य भारत के वैभवशाली इतिहास को प्रस्तुत करना हो सभी कार्य सराहनीय हैं। प्रो. श्रीमाली ने आह्वान किया कि आगामी कुछ वर्षों में राष्ट्रवादी संगठनों के लिए चुनौतीपूर्ण समय होगा, क्योंकि राष्ट्र विरोधी ताकतें भारतीय समाज को जाति-पाति में पाटकर अपने राजनीतिक लाभ लेने के प्रयास करेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि आगामी 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर विश्वविद्यालय परिसर में भारत विकास परिषद के सहयोग से एक सघन पौधरोपण कार्यक्रम आरंभ किया जाएगा, जिससे पर्यावरण संतुलन में सहयोग किया जा सके। भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ. राधेश्याम अग्रवाल ने स्वागत उद्बोधन प्रस्तुत करते हुए भारत विकास परिषद की 30 वर्षीय यात्रा को को प्रस्तुत किया। बैठक में गत बैठक की मीटिंग मिनट्स का अनुमोदन किया गया तथा आगामी वर्ष के लिए कार्य योजना प्रस्तुत की गई। भारत विकास परिषद की महिला प्रमुख अर्पिता गोयल ने कुलपति श्रीमाली को स्मृति चिह्न भेंट किया। इस अवसर पर सुरेश गोयल, भारत भूषण, दिलीप पारीक, डीके सिंह, अनिल शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। संचालन अशोक गोयल ने तथा डॉ. एससी गाबा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

भारत विकास परिषद की साधारण सभा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×