--Advertisement--

हादसों पर काबू के लिए ‘सुरक्षा ही बचाव’

आईजी मालिनी अग्रवाल ने कहा कि सड़क हादसे में एक मौत पूरे परिवार को आहत करती है, कई बार तो ऐसी स्थितियां होती हैं कि...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:10 AM IST
हादसों पर काबू के लिए ‘सुरक्षा ही बचाव’
आईजी मालिनी अग्रवाल ने कहा कि सड़क हादसे में एक मौत पूरे परिवार को आहत करती है, कई बार तो ऐसी स्थितियां होती हैं कि मौत के बाद पूरा परिवार टूट जाता, बिखर जाता है। आप सड़क हादसों का शिकार नहीं हो, इसके लिए ‘सुरक्षा ही बचाव है’ को अपनाएं। बगैर हैलमेट कभी भी दो पहिया वाहन नहीं चलाएं आैर न ही बगैर सीट बैल्ट लगाए चार पहिया वाहन।

सोमवार को आईजी अग्रवाल पंचशील स्थित क्षेत्रपाल हॉस्पिटल में यातायात सप्ताह के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की पालना सुनिश्चित कर दुर्घटनाओं पर काबू पाया जा सकता है। इससे पहले हॉस्पिटल प्रशासन की आेर से मुख्य अतिथि आईजी, विशिष्ट अतिथि डीटीआे वीरेंद्र सिंह व खेम सिंह आैर सीआे ट्रैफिक प्रीति चौधरी का स्वागत किया गया।

सप्ताह भर यातायात नियमों की जागरुकता के लिए बेहतर काम करने वाली स्कूलों को पुरस्कार

ट्रैफिक पुलिस के एसआई प्रेमप्रकाश दुबे ने बताया कि यातायात सप्ताह के समापन समारोह पर सप्ताह भर यातायात नियमों की जागरुकता के लिए बेहतर काम करने वाली स्कूलों रायन इंटरनेशनल स्कूल, द्रोपदी देवी सांवरमल स्कूल, सेंट्रल गर्ल्स स्कूल, एचकेएच स्कूल आैर लोहागल स्कूल को पुरुस्कृत कर हौसला अफजाई की गई। टेंपो यूनियन, सिटी बस यूनियन आैर ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों से समझाइश कर यातायात नियमों की पालना सुनिश्चित की गई। सीआे प्रीति चौधरी ने यातायात नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि यातायात नियमों की पालना से ही हादसों से बचा जा सकता है। एसआई दुबे ने बताया कि समापन समारोह में हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. रमेश क्षेत्रपाल द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर को एक माह आैर चलाए जाने की घोषणा की गई। मालूम हो कि शिविर में व्यवसायिक वाहन चलाने वाले वाहन चालक आैर ट्रैफिककर्मियों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है। समारोह को परिवहन अधिकारी वीरेंद्र सिंह आैर खेमसिंह ने भी संबोधित किया।

पंचशील स्थित क्षेत्रपाल हॉस्पिटल में आयोजित समारोह में संबाेधित करतीं आईजी।

पंचशील स्थित क्षेत्रपाल हॉस्पिटल में आयोजित समारोह में मौजूद विद्यार्थी और अतिथि।

कायदे तोड़ने पर होगी कार्रवाई

आज से सख्ती से पेश आएगी यातायात पुलिस

एसआई दुबे ने बताया कि यातायात सप्ताह 23 अप्रैल से प्रारंभ हुआ था, समापन 30 अप्रैल को हुआ। यातायात सप्ताह के दौरान वाहन चालकों को यातायात के नियमों की जानकारी देकर समझाइश का दौर चला। आज से समझाइश का दौर समाप्त होगा, नियमों को उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर यातायात पुलिस सख्ती से पेश आएगी।

X
हादसों पर काबू के लिए ‘सुरक्षा ही बचाव’
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..