Hindi News »Rajasthan »Ajmer» जल मित्र बनिए...और जीवन के सबसे बड़े आधार को बचाने में जुट जाइए

जल मित्र बनिए...और जीवन के सबसे बड़े आधार को बचाने में जुट जाइए

जल है तो जीवन है। विश्व कुछ समय प्रेम के बिना रह सकता है...लेकिन जल के बिना नहीं। गर्मी रोज़ तेज होती जा रही है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:15 AM IST

जल मित्र बनिए...और जीवन के सबसे बड़े आधार को बचाने में जुट जाइए
जल है तो जीवन है। विश्व कुछ समय प्रेम के बिना रह सकता है...लेकिन जल के बिना नहीं। गर्मी रोज़ तेज होती जा रही है। कुएं-पोखर सूखते जा रहे हैं। कहीं-कहीं गांवों में तो दो घड़े पानी के लिए रोज़ मीलों चलना पड़ता है। एक अनुमान के अनुसार 2040 तक देश में पीने योग्य पानी नहीं बचेगा। हमारे अस्तित्व का सबसे बड़ा आधार खत्म होने को है। भास्कर इसे बचाने के लिए 1 मई से जल मित्र अभियान शुरू कर रहा है। अभियान के तहत हम मिलकर पानी की बर्बादी रोकेंगे। ध्यान रखिए...हम पानी बना तो नहीं सकते...लेकिन उसे बचा तो सकते हैं। ठीक ऐसे ही हम बीता हुआ वक्त वापस नहीं ला सकते लेकिन भविष्य कैसा होगा...इसकी ताकत हमारे वर्तमान के पास है। यह आपका अभियान है। आपका आज एक कदम कल सबसे बड़ा सार्थक बदलाव बन सकता है।

आपको सिर्फ इतना करना है

1. भास्कर जल मित्र बनिए अगर आप जल संकट की समस्या को लेकर गंभीर हैं तो भास्कर कार्यालय आएं। स्वयं को बतौर भास्कर जल मित्र नॉमिनेट करें। यह सिर्फ इसलिए ताकि समाज में लोग आपकी बातों को और गंभीरता से लें। जल के प्रति आपकी जिम्मेदारी का सम्मान करें। स्वयं को जल मित्र के रूप में नॉमिनेट करने के लिए भास्कर कार्यालय : भक्तिधाम के पास, अजमेर आएं। यहां आप हमारे साथी अरविंद अपूर्वा व विवेक शर्मा से मिलें। उनके मोबाइल नंबर क्रमश: हैं : 9672776772 व 9413880120

2. पानी बचाने को प्रेरित करिए... अपने घर, कॉलोनी या कार्यस्थल...कहीं पर भी अगर आप पानी की बर्बादी देखें तो संबंधित व्यक्ति को समझाएं। पानी बचाने की इस कोशिश को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं।

3. जल मित्र बनने के बाद...अगर कहीं पानी की बर्बादी से आम लोगों पर सीधा असर पड़ रहा हो तो आप वह तस्वीर हमें जानकारी सहित भेज दीजिए। आपका भेजा गया फोटो हमें जनरुचि का लगा तो हम उसे आपके नाम के साथ प्रकाशित करेंगे।

तो जल मित्र बनिए। सबसे कीमती बूंदों के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाइए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×