--Advertisement--

रेलवे ग्रुप डी भर्ती : आरआरबी की वेबसाइट से शहर, तिथि व शिफ्ट की मिलने लगी जानकारी

मॉक टेस्ट लिंक सोमवार से होगा एक्टिव, ऑनलाइन परीक्षा 17 से

Online group d railway recruitment exam from 17th
X
Online group d railway recruitment exam from 17th

Dainik Bhaskar

Sep 09, 2018, 03:53 PM IST

अजमेर। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ग्रुप डी के अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए परीक्षा तिथि, शहर और शिफ्ट की जानकारी रविवार दोपहर को वेबसाइट पर जारी कर दी। अब बोर्ड द्वारा सोमवार को मॉक टेस्ट लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा।

 

आरआरबी अजमेर के अध्यक्ष आलोक कुमार मिश्र ने बताया कि दोपहर 2 बजे से वेबसाइट पर अभ्यर्थियों को उनकी किस दिन परीक्षा है, कौन सी शिफ्ट मेंं है और कौन से शहर में इसका पता लगना शुरू हो गया।
बोर्ड की वेबसाइट http://www.rrbajmer.gov.in पर अभ्यर्थी क्लिक कर संबंधित लिंक पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि अपलोड करेंगे, तो उन्हें ये सब जानकारी मिल जाएगी। अब बोर्ड द्वारा ऑनलाइन परीक्षा की तैयारियों के लिए अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए आरआरबी द्वारा सोमवार से माॅक लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा। एससी एसटी के अभ्यर्थी ट्रेन ट्रैवल ऑथोरिटी भी सोमवार से ही डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा आयोजन की तिथि से चार दिन पूर्व अभ्यर्थी ई कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को मूल पहचान पत्र लाना होगा।

 

17 से शुरू होगी परीक्षा


पहचान पत्र की फोटो प्रति के साथ अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मिश्र के अनुसार 17 सितंबर से यह परीक्षा शुरू होगी। अलग-अलग चरणों में होने वाली इस परीक्षा में पेपर हल करने के लिए अभ्यर्थी को डेढ़ घंटे का समय दिया जाएगा। इस अवधि में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्न बहु विकल्पीय होंगे। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी। प्रत्येक गलत उत्तर पर एक तिहाई अंक काटा जाएगा। गौरतलब है कि करीब 63 हजार पदों के लिए यह परीक्षा होगी। इसमें देश भर से 1.90 करोड़ अभ्यर्थी भाग लेंगे। 

 

 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..