--Advertisement--

राजस्थान बोर्ड की पूरक परीक्षा पूरी, एक महीने के भीतर जारी हो सकेगा परिणाम

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की पूरक परीक्षा 2018 का शनिवार को समापन हो गया

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 12:56 PM IST
Rajasthan Board complete supplementary examination 2018

अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की पूरक परीक्षा 2018 का शनिवार को समापन हो गया। परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुईं। बोर्ड इस परीक्षा का परिणाम एक महीने के भीतर जारी कर देगा। अंतिम दिन बोर्ड अध्यक्ष प्रो. बीएल चौधरी ने बांसवाड़ा जिले में परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।


- बोर्ड अध्यक्ष प्रो. चौधरी ने कहा कि आज परीक्षा संपन्न हो गई हैं। अब कलेक्शन सेंटरों से उत्तर पुस्तिकाएं बोर्ड पहुंचना शुरू हो जाएंगी। इन्हें जंचवाने के लिए परीक्षकों को भेजा जाएगा। प्रयास यही रहेगा कि जल्द से जल्द पूरक परीक्षा का परिणाम घोषित किया जा सके। एक महीने के भीतर यह परिणाम जारी कर दिया जाएगा।


10वीं में गणित का पेपर हुआ


- इधर, आज अंतिम दिन कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों का गणित का पेपर हुआ। सुबह 8.45 बजे से सुबह 11 बजे तक यह पेपर हुआ। प्रवेशिका के विद्यार्थियों का आज गणित और संस्कृत का पेपर था। 12वीं व्यावसायिक शिक्षा के विद्यार्थियों के आज ऑटो मोबाइल, ब्यूटी एंड वेलनेस, स्वास्थ्य देखभाल और आईटी एंड आईटेक की परीक्षा संपन्न हुई। 10वीं मूक बधिर विद्यार्थियों के आज गणित और सामाजिक विज्ञान विषयों के पेपर हुए। माध्यमिक व्यावसायिक परीक्षा के विद्यार्थियों का भी आज गणित का पेपर था।

परीक्षा केंद्र पर व्यवस्थाएं सही मिलीं


- प्रो. बीएल चौधरी ने बांसवाड़ा में नूतन माध्यमिक विद्यालय में स्थित परीक्षा केंद्र पहुंच कर परीक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्वक व व्यवस्थित तरीके से चलती मिली। फरखापुर में भी एक केंद्र का निरीक्षण किया।

1.12 लाख से अधिक विद्यार्थी प्रविष्ट हुए हैं


- वर्ष-2018 की पूरक परीक्षाओं के लिए कुल 1,12,692 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए थे। इनमें सीनियर सैकंडरी समकक्ष पूरक परीक्षाओं के लिए 35,408 सैकंडरी समकक्ष परीक्षाअों में 77,284 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए थे। बोर्ड ने प्रदेश भर में पूरक परीक्षाओं के लिए 194 परीक्षा केंद्र बनाए थे।

X
Rajasthan Board complete supplementary examination 2018
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..