पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीजी महाराज की भागवत कथा कल से

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जगदगुरु निम्बार्क पीठाधीश्वर श्यामशरण देवाचार्य श्रीजी महाराज की पुष्कर में भागवत कथा मंगलवार से शुरू होगी। कथा की तैयारियां पूरी कर ली हैं। बारिश के मौसम को देखते हुए आयोजकों ने कथा आयोजन स्थल पर माकूल व्यवस्था की गई है। समिति के प्रवक्ता राकेश भट्ट ने बताया की पुष्कर स्थित गिरधर गोपाल मंदिर के पाटोत्सव समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों के तहत 9 से 15 जुलाई तक श्रीजी गार्डन में श्रीमद् भागवत कथा हाेगी। इस दौरान प्रतिदिन शाम 4 से 7 बजे तक श्रीजी महाराज भागवत कथा का रसपान कराएंगे। कथा के लिए आयोजन स्थल पर वाटर प्रूफ पांडाल सजाया गया है। वहीं अलग से भोजनशाला का भी निर्माण किया गया है। भागवत कथा में देशभर से श्रद्धालुओं के साथ-साथ कई महामंडलेश्वर, संत-महात्मा, राजनेता और समाज सेवी आएंगे। निबांर्क सेवा समिति के अध्यक्ष कमल पाठक, उपाध्यक्ष सुभाष पाराशर, दिनेश पंडित, कमल अग्रवाल, अरुण पाराशर, वेद प्रकाश पालरिया, नारायण मंत्री, सत्यनारायण धाबाई, वेद प्रकाश पाराशर, कमल पाराशर, पुष्कर नारायण आदाली आदि कार्यकर्ता व्यवस्थाओं को अंजाम देने में जुटे हैं।

पुष्कर में 501 महिलाओं की कलश यात्रा कल

श्रीजी महाराज की भागवत कथा की शुरुआत मंगलवार सुबह 9 बजे कलश यात्रा के साथ होगी। कलश यात्रा में पांच सौ एक महिलाएं कलश लेकर गाजे-बाजे के साथ गिरधर गोपाल मंदिर पहुंचेंगी। यात्रा का मुख्य बाजार में जगह-जगह पुष्प वर्षा से स्वागत किया जाएगा। कथा के दौरान सात दिनों तक सूक्ष्म रूप में श्री सर्वेश्वर प्रभु भी पुष्कर में भक्तों को दर्शन देंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें