बच्चों ने प्रस्तुत किए देशभक्ति के गीत, नाटिका में स्वच्छता का संदेश

Ajmer News - सेंट्रल एकेडमी में विदाई समारोह अायाेजित सेंट्रल एकेडमी प्रगति नगर, कोटड़ा में कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों...

Feb 22, 2020, 06:36 AM IST
Ajmer News - rajasthan news children presented patriotic songs hygiene message in the play

सेंट्रल एकेडमी में विदाई समारोह अायाेजित

सेंट्रल एकेडमी प्रगति नगर, कोटड़ा में कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों ने कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को विदाई दी। कार्यक्रम का शुभारंभ सेंट्रल एकेडमी एजुकेशन साेसायटी अध्यक्ष शाेभा सुमन मिश्रा ने किया। सचिव टीएन मिश्रा व प्राचार्य अजय सिंह ने सरस्वती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया। 11वीं के विद्यार्थियाें ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। कबीर ग्रुप, साक्षी नीतिक्षा ग्रुप के विद्यार्थियाें ने नृत्य प्रस्तुति दी। याेगिता, काेमल व नितिन के ग्रुप ने स्कूली जीवन पर नाटक प्रस्तुत किया। प्राचार्य ने सभी विद्यार्थियाें के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। हैड बाॅय जयवर्धन व हैड गर्ल रिया ने विद्यालय में बिताए समय पर विचार व्यक्त किए। 12वीं के विद्यार्थियाें ने स्टेज पर कैटवाॅक भी किया।

सेंट्रल एकेडमी में आयोजित विदाई समारोह में उपस्थित अतिथि।

सेंट थॉमस स्कूल के वार्षिकोत्सव में प्रस्तुति देती हुईं छात्राएं।

अजमेर| जगमगाती रोशनी, डीजे पर बजती मधुर स्वर लहरियों के बीच गुरुवार को अलवर गेट स्थित सेंट थॉमस सीनियर सैकंडरी स्कूल का 56वां वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न हुआ। समारोह में अतिरिक्त कलक्टर कैलाशचंद्र शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी देवी सिंह कच्छवाह समेत बडी संख्या में गणमान्यजन ने शिरकत की।

समारोह का आरंभ ईश वंदना से हुआ। प्रभु की आवाज सुन मेरी आत्मा... गीत पर बच्चों ने नृत्य प्रस्तुति दी। नर्सरी के बच्चों ने लिटिल बटर फ्लाइटस् पर नृत्य प्रस्तुत किया। दिव्या एंड ग्रुप ने एसिड अटैक पर प्रभावी नृत्य के जरिए नारी शक्ति का संदेश दिया। अंग्रेजी नाटिका सोशल मीडिया द्वारा स्मार्टफोन कर एडिक्शन व उसके प्रभाव, दुष्प्रभाव पर प्रकाश डाला। झोला छाप डाक्टर नाटिका के मंचन को खूब सराहना मिली। यश एंड ग्रुप ने जिन्दा हूं मैं...गीत पर नृत्य कर देशभक्ति का जज्बा जगाया। स्वच्छ भारत... थीम पर शानदार नृत्य नाटिका, भंगडा, वेस्टन डांस, राजस्थानी नृत्य समेत अनेक प्रस्तुतियों ने समां बांधा। मुख्य अतिथि ने करीब 200 विद्यार्थियों को शैक्षिक व सह शैक्षणिक गतिविधियों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र प्रदान किए। छात्र गौरव नायक को सर्वश्रेष्ठ वाॅलीबाॅल खिलाडी, मिहिर सोगरा को सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, धीरेन सतरावला को सर्वश्रेष्ठ खिलाडी, चंचल सलोतरी को सर्वश्रेष्ठ डांसर, शुभम सूर्यवंशी को सर्वश्रेष्ठ छात्र तथा ग्रीन हाउस को सर्वश्रेष्ठ हाउस पुरस्कार से नवाजा गया। डायरेक्टर मिलिन्डा डिसूजा ने अाभार व्यक्त किया।

Ajmer News - rajasthan news children presented patriotic songs hygiene message in the play
X
Ajmer News - rajasthan news children presented patriotic songs hygiene message in the play
Ajmer News - rajasthan news children presented patriotic songs hygiene message in the play

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना