कोरोना संक्रमण से फसल खराबे का आकलन भी प्रभावित

Ajmer News - अजमेर| कोरोना संक्रमण का असर फसल खराबे के आकलन पर भी पड़ रहा है। कृषि विभाग के अधिकारी और कर्मचारी लॉक डाउन के...

Mar 27, 2020, 06:31 AM IST

अजमेर| कोरोना संक्रमण का असर फसल खराबे के आकलन पर भी पड़ रहा है। कृषि विभाग के अधिकारी और कर्मचारी लॉक डाउन के चलते फील्ड में नहीं पहुंच पा रहे हैं।

प्रदेश में बिगड़ रहे मौसम के चलते गुरुवार को भी कुछ क्षेत्रों में वर्षा हुई। इसके चलते किसानों को अपनी फसलों से हाथ धोना पड़ा। किसान प्रकृति की मार से परेशान हैं, लेकिन इनकी सुध लेने वाला फिलहाल कोई अधिकारी कर्मचारी नहीं है। कृषि विभाग के उप निदेशक वीके शर्मा को प्रशासन ने विशेष मजिस्ट्रेट लगा रखा है और उन्हें क्रिश्चियन गंज क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बारे में निगरानी रखनी है। इसी तरह से जिले के विभिन्न उपखंडों के अधिकारी भी अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बनाए गए दल में शामिल हैं। विभाग के सामने एक समस्या यह भी आ रही है, कि लॉक डाउन के चलते फील्ड का स्टाफ किसानों तक पहुंच नहीं पा रहा है। किसानों को क्या-क्या तकलीफ हुई है। जिले में कितने क्षेत्र में फसलों में खराबा हुआ है, कौन-कौन सी फसलें खराब हुई है, फसलें कट चुकी हैं या फिर कुछ एरिया में अभी काटना बाकी था, ये सूचनाएं विभाग अभी एकत्रित नहीं कर पा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना