दरगाह दीवान ने वीडियाे में कहा

Ajmer News - हजरत ख्वाजा माेइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल अाबेदीन का एक वीडियाे वायरल हुअा है। इस वीडियाे...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:37 AM IST
Ajmer News - rajasthan news dargah diwan said in the video
हजरत ख्वाजा माेइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल अाबेदीन का एक वीडियाे वायरल हुअा है। इस वीडियाे में दरगाह दीवान ने पाकिस्तान, म्यांमार, चीन, सीरिया, फिलिस्तीन के हालात से तुलना करते हुए कहा कि मुसलमानाें के लिए हिंदुस्तान से बेहतर मुल्क काेई नहीं है।

दीवान ने वीडियाे में कहा है कि दूसरे मुल्काें में मुसलमानाें पर हाे रहे जुल्माेसितम पर वहां काेई भी बाेलने काे तैयार नहीं है। करीब 22 मिनट के इस वीडियाे में दरगाह दीवान सैयद जैनुअल अाबेदीन ने कहा है कि इस वीडियाे की जरूरत इसलिए पड़ी है कि अाजकल हर इंसान अपने जाती फायदाें अाैर झूठी पब्लिसिटी के लिए वीडियाे बनाकर मुल्क में अम्नाे अमान की फिजा काे खराब करने की काेशिश कर रहा है।

उन्हाेंने अागे कहा कि मैं इस वीडियाे के जरिये यह बताना चाहता हूं कि हिंदुस्तान अाज अालमी सतह पर अकेला एेसा मुल्क है जाे तमाम मजहबाें काे, उनके मानने वालाें काे अपने साथ रखे हुए हैं अाैर अमन की फिजा कायम रखते हुए विश्वशक्ति बन रहा है। हमारा मुल्क दुनियावी सतह पर महाशक्ति की शक्ल में सामने अा रहा है। यह हमारे लिए फख्र की बात है।

दीवान ने कहा कि मैं हिंदुस्तान के मुसलमानाें से अपील करता हूं कि हिंदुस्तान से बेहतर मुल्क हमारे लिए काेई नहीं है। इस बात काे दूसरे मुल्काें के हालात से समझा जा सकता है। उन्हाेंने कहा कि म्यांमार में मुसलमानाें काे कत्ल-अाे- गारत किया गया है। चायना में मुसलमानाें पर तरह-तरह की पाबंदियां अाैर जुल्म किए जा रहे हैं लेकिन इस पर काेई नहीं बाेलता। इराक अाैर सीरिया में मुसलमानाें काे नाहक कत्ल किया कर दिया गया। कई सालाें से फिलिस्तीन में छाेटे-छाेटे बच्चाें अाैर अाैरताें काे मजलूमाें की तरह मारा जा रहा है। पाकिस्तान में भी मुसलमान ही मुसलमानाें काे मार रहा है। ये अल्लाह का अहसान अाैर हमारे लिए फख्र की बात है कि हमें हिंदुस्तान जैसा मुल्क मिला है। अमनपसंद मुल्क में मुसलमान खुशहाल हैं। हमारे ऊपर किसी तरह की काेई मजहबी पाबंदी नहीं है। सबसे ज्यादा फ्रीडम अाॅफ स्पीच का उपयाेग यहीं किया जा रहा है। दीवान ने इसके अलावा भी कई बातें अपनी वीडियाे में की हैं।

‘मुसलमानाें के लिए हिंदुस्तान से बेहतर कोई मुल्क नहीं’

X
Ajmer News - rajasthan news dargah diwan said in the video
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना