जेएलएन के डीडीसी काउंटर बंद तो कहीं ऑपरेटर बांट रहे हैं दवाएं

Ajmer News - अजमेर|देश भर में स्वाइन फ्लू व मौसमी बीमारी के आंकड़ों में प्रदेश अव्वल है। स्वाइन फ्लू को देखते हुए सरकार ने सभी...

Bhaskar News Network

Feb 10, 2019, 02:36 AM IST
Ajmer News - rajasthan news ddc counter of jln is closed operators are distributing somewhere
अजमेर|देश भर में स्वाइन फ्लू व मौसमी बीमारी के आंकड़ों में प्रदेश अव्वल है। स्वाइन फ्लू को देखते हुए सरकार ने सभी चिकित्सा अधिकारियों को जांच व दवा की समुचित व्यवस्था करने व मरीजों को बेहतर उपचार देने के निर्देश दे रखे हैं। इसके बावजूद आदेशों की संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में पालना नहीं हो रही। नि:शुल्क जांच व दवा योजना को लेकर जेएलएन अस्पताल प्रबंधन कतई गंभीर नहीं है। दवा योजना के नाम पर लीपापोती बरती जा रही है। इसका खामियाजा मरीज उठा रहे हैं। दवा काउंटरों से दवाइयां नदारद है। कई काउंटरों पर ताले लटक गए हैं। मरीजों की कतारें बाहर गेट तक पहुंच रही है। जिनकी डयूटी दवा वितरण में होनी चाहिए वह नदारद हैं। दवा वितरण का कार्य फार्मासिस्ट की बजाए कम्प्यूटर ऑपरेटर ने संभाल रखा है। सबसे रोचक तो यह है की कोई विरोध करे तो वहां पर होम गार्डस का जवान ओर लगा रखा है। विरोध पर मरीजों को कहा जा रहा है की दवा कोई भी वितरित करे यहां दवा मिल रही है ना, लेकिन यदि गलत दवा वितरित हो गई तो इसकी जिम्मेदारी किसकी।

इसे लेकर कोई जवाब देने को तैयार नहीं है। अस्पताल के नि:शुल्क दवा काउंटर पर शनिवार को कम्प्यूटर ऑपरेटर दवा वितरित करते रहे, जबकि आउटडोर के बाहर बने दोनों ही काउंटर बंद रहे। इसी कारण मरीजों का खासी असुविधा हुई।

X
Ajmer News - rajasthan news ddc counter of jln is closed operators are distributing somewhere
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना