काेविड-19 रिलीफ फंड में डिस्कॉम देगा ‌~ 1.25 करोड़

Ajmer News - केंद्र सरकार आैर राज्य सरकार द्वारा काेविड-19 यानी वैश्विक महामारी काेराेना वायरस के संक्रमण से उभरने के लिए...

Mar 27, 2020, 06:31 AM IST

केंद्र सरकार आैर राज्य सरकार द्वारा काेविड-19 यानी वैश्विक महामारी काेराेना वायरस के संक्रमण से उभरने के लिए सहायता काेष बनाए हैं, जिसमें लाेग उत्साह से मदद कर रहे हैं। राज्य सरकार के काेष में डिस्काॅम के 11 जिलाें के कार्मिकाें आैर अफसराें ने 1.25 कराेड़ देने की घाेषणा की है।

इसी तरह राजस्थान ज्यूडिशियल सर्विस एसाेसिएशन की आेर से सभी सदस्याें द्वारा एक दिन का वेतन दिया जाएगा। वहीं सीआरपीएफ के दाेनाें ग्रुप सेंटर्स जीसी-1 व 2 के अधिकारियाें आैर जवानाें ने केंद्र सरकार के काेष में एक दिन की सैलेरी देने की घाेषणा की है। डिस्काॅम एमडी वीएस भाटी ने बताया कि डिस्काॅम के ग्यारह जिलाें के करीब 15 हजार कार्मिकाें व अफसराें ने एक दिन की सैलारी 1 कराेड़ 25 लाख रुपए देने की घाेषणा की है। यह राशि मुख्यमंत्री सहायता काेष काेविड-19 में जमा कराई जाएगी। आरजेएस एसाेसिएशन के अध्यक्ष रतनलाल मूंड ने बताया कि एसाेसिएशन की आेर से सभी सदस्याें द्वारा एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री काेष में जमा कराया जाएगा।

सीआरपीएफ ने भी दी एक दिन की सैलेरी : प्रधानमंत्री नेशनल रीलिफ फंड में सीआरपीएफ के देशभर के जवानाें आैर अफसराें ने एक दिन की सेलरी देने की घाेषणा की है। सीआरपीएफ की आेर से कुल 33 कराेड़ 89 लाख रुपए की राशि केंद्र सरकार काे साैंपा गया है। इसमें अजमेर के दाेनाें ग्रुप सेंटर्स, रेंज ऑफिस और कंपोजिट अस्पताल के करीब 5000 जवानाें व अफसराें की एक दिन की सेलरी भी शामिल है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना