कुछ रचनात्मक करो ना पर ऑनलाइन प्रतियोगिताएं

Ajmer News - अजमेर के स्थापना दिवस पर पहली बार ऑनलाइन आयोजन अजमेर | अजमेर स्थापना की 908वी वर्षगांठ (27 मार्च) के अवसर पर...

Mar 27, 2020, 06:30 AM IST
अजमेर के स्थापना दिवस पर पहली बार ऑनलाइन आयोजन

अजमेर | अजमेर स्थापना की 908वी वर्षगांठ (27 मार्च) के अवसर पर “पृथ्वीराज फाउंडेशन” और “इंटेक अजमेर चैप्टर” के संयुक्त तत्वावधान में “ऑनलाइन रचनात्मक प्रतियोगिताओं “का अायाेजन किया जाएगा। इसके अंतर्गत फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी, ड्राॅइंग/ पेंटिंग/स्केचिंग, कंटेंट राइटिंग, कविता और स्लोगन/टैग लाइन विषयों पर प्रतियोगिता रखी गई है।

पृथ्वीराज फाउंडेशन के संस्थापक और प्रतियोगिता के संयोजक दीपक शर्मा ने बताया कि फिलहाल शहर में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन है। इसी कारण ये प्रतियोगिता ऑनलाइन की जा रही है। प्रतिभाशाली और रचनात्मक कार्यों में जुड़े कलाकारों के लिए यह समय का उपयोग करने के लिए उपयुक्त और सुनहरा अवसर है। इसमें प्रतिभागी घर बैठे भाग ले सकेगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रविष्टियां दिनांक 26 से 30 मार्च के बीच कभी भी ऑनलाइन व्हाट्सएप नंबर ... 8955173180 पर प्रस्तुत की जा सकती है। उन्हाेंने कहा कि अजमेर अब स्मार्ट सिटी की डगर पर है। ऎतिहासिक परिप्रेक्ष्य में अजमेर सांस्कृतिक, सामाजिक, धार्मिक, शैक्षिक और आध्यत्मिक नगरी रही है। हिंदू, मुस्लिम और जैनियों के विश्व प्रसिद्ध स्थल है। ब्रह्मा जी के आशीर्वाद, ख्वाजा साहब के करम, जैनियों का अहिंसा संदेश, गिरजाघरों से गूंजती घंटी की आवाज, गुरुद्वारे की गुरबाणी आदि से सराबोर है। यहां का हर नागरिक वर्तमान कोरोना संकट से एकजुट होकर लड़ने का तैयार है। ऐसे में हमारा प्रयास है कि इस सर्जनात्मक प्रतियोगिता से सभी रचनात्मक लोग एक मंच पर जुड़ सकेंगें और अजमेर को अपनी दृष्टि से प्रस्तुत कर सकेंगे। संयुक्त आयोजक इंटेक अजमेर चैप्टर के कन्वीनर महेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि अजमेर एक ऐतिहासिक शहर है जिसकी स्थापना राजा अजयपाल चौहान ने चैत्र प्रतिपदा नव संवत्सर पर सन 1112 में की। सन 2012 से इस दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इस बार अजमेर का 908वां स्थापना दिवस है, जिसे लॉकडाउन पीरियड होने की वजह से एक अनूठे अंदाज़ में मनाया जा रहा है। इसके लिए एक पोस्टर भी जारी किया गया है, जिसमें प्रतियोगिता के नियमों आदि की विस्तृत जानकारी है। इसमें हर वर्ग में तीन प्रविष्टियों को सम्मानित किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना