जरूरतमंदाें के लिए मददगार अाैर कायदे ताेड़ने वालाें के लिए सख्त हुई पुलिस, वाहनों पर भी लगाई लगाम

Ajmer News - अजमेर जिले में पुलिस की सख्ती से गुरुवार काे लाॅकडाउन पूरी तरह सफल नजर अाया है, लेकिन अब पुलिस अाैर प्रशासन के...

Mar 27, 2020, 06:31 AM IST
Ajmer News - rajasthan news helpful for the needy and the police became strict for the quarrels reinforced the vehicles

अजमेर जिले में पुलिस की सख्ती से गुरुवार काे लाॅकडाउन पूरी तरह सफल नजर अाया है, लेकिन अब पुलिस अाैर प्रशासन के सामने अामजन काे अावश्यक वस्तुअाें की उपलब्धता कराने की चुनाैती है। एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने पुलिस कर्मियाें काे निर्देश दिए हैं कि लाॅक डाउन का बेवजह उल्लंघन करने वालाें के खिलाफ सख्ती बरती जाए, लेकिन जरूरतमंदाें की हरसंभव मदद की जाए।

उन्हाेंने पुलिस काे सलाह दी है कि अामजन बात कर जानें कि उनकी जरूरत क्या है? समस्या समाधान का प्रयास करें। एसपी ने जिले के कई थाना इलाकाें में अधिकारी व जवानाें द्वारा गरीब अाैर बेसहारा लाेगाें काे भाेजन मुहैया कराने की कार्रवाई की प्रशंसा की है। उन्हाेंने अामजन से भी अपील की है कि स्वास्थ्य संबंधित समस्या के लिए पुलिस काे टेलीफाेन नंबर 100 पर काॅल कर सूचित करें, संबंधित विभाग के माध्यम से समस्या का समाधान किया जाएगा, लेकिन घर से बाहर न निकलें।

बेवजह सड़क पर निकले 696 चालकों के खिलाफ कार्रवाई , 425 वाहन जब्त

जिला पुलिस बेवजह लाॅक डाउन का उल्लंघन करने वाले लाेगाें पर सख्ती बरत रही है। गुरूवार को पुलिस जवानाें ने जिले में 696 वाहन चालकों के खिलाफ कार्यवाही की। यह वे लाेग थे लाे जो बगैर काम के सड़काें पर थे। एसपी ने बताया कि 231 दोपहिया वाहन व 40 चौपहिया वाहनों के चालान काटे गए, जबकि 403 दोपहिया वाहन व 22 चौपहिया वाहन जब्त किए गए। सबसे ज्यादा कार्रवाई अलवर गेट थाना पुलिस ने की है। तीन दिन में तीन साै से ज्यादा वाहन पकड़े गए हैं। अलवर गेट थाना प्रभारी मुकेश चौधरी ने इलाके में किराना दुकानाें पर रेट लिस्ट की जांच की।

जरूरत का सामान खरीदने के लिए लोग उमड़े, पुलिस कर्मियों ने दी दूरी बनाए रखने की हिदायत

शहर में लॉक डाउन दाैरान जरूरत का सामान लेने दुकानाें पर पहुंचे लाेगाें को पुलिस प्रशासन ने सुबह 7 से लेकर 9 बजे तक अाैर शाम को 4 से 7 बजे तक दो घंटे की छूट दी है। समय सीमा निर्धारण के कारण लाेग बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकलकर नजदीकी दुकानों पर आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए पहुंचने लगे हैं। पुलिस जवान दुकानाें पर लाेगाें काे एक -दृसरे से दूरी बनाने की हिदायत दे रहे हैं। गुरुवार काे क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस दल ने बैंक अाैर दुकानाें पर लाेगाें काे दूर-दूर खड़ा किया। अलवर गेट थाना पुलिस दल ने भी श्रीनगर राेड, नसीराबाद राेड इलाकाें में दुकानाें पर भीड़ के रूप में खड़े लाेगाें काे दूर-दूर किया। लाेग अब काेराेना के खतरे काे लेकर एहतियात बरत रहे हैं। यही कारण रहा कि गुरुवार काे पुलिस अाैर अामजन के बीच कहासुनी, झड़प के मामले सामने नहीं अाए।


साै रूपए किलाे मिर्ची, 60 रुपए किलाे अालू-गाेभी

लाॅक डाउन के दाैरान लाेगाें की मजबूरी का फायदा सब्जी विक्रेता उठा रहे हैं। अागरा गेट, केसरगंज, माेती कटला, रामगंज, नगरा, ब्यावर राेड, श्रीनगर राेड इलाकाें में सब्जी के भाव अासमान छूते नजर अाए। सब्जी बेचने वालाें ने हरी मिर्च साै रूपए किलाे, टमाटर, अालू 60 रूपए किलाे के भाव से लाेगाें काे दी है। गली-माैहल्लाें में फेरी लगाकर लाेगाें काे सब्जी बेचने वाले गुरुवार काे भी नजर नहीं अाए। यह लाेग भी सामान्य से दुगने भाव वसूल रहे हैं।

अजमेर में गुरुवार को लॉकडाउन के दौरान थर्मोस्केन करते हुए पुलिसकर्मी।

X
Ajmer News - rajasthan news helpful for the needy and the police became strict for the quarrels reinforced the vehicles

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना