एडीए की कितनी जमीनें किसके नाम हैं, अब एक क्लिक पर जानकारी

Ajmer News - अजमेर विकास प्राधिकरण की अजमेर शहर, पुष्कर व किशनगढ़ में कितनी जमीनें किस क्षेत्र में है। एडीए ने अब तक कितनी...

Dec 08, 2019, 06:35 AM IST
Ajmer News - rajasthan news how many lands of ada whose name is it now information on one click
अजमेर विकास प्राधिकरण की अजमेर शहर, पुष्कर व किशनगढ़ में कितनी जमीनें किस क्षेत्र में है। एडीए ने अब तक कितनी जमीनों का ऑक्शन किया है या लीज पर दी है। किस क्षेत्र में कितनी कमर्शियल जमीनें भविष्य में नीलामी के लिए छाेड़ी गई हैं। कितनी जमीनों पर किसके नाम मकान बना है या पट्टा जारी हाे रखा है। न्यायालय में कितनी जमीनों के मामले विचाराधीन है।

यह सब जानकारी जल्द ही एक क्लिक करते ही आमजन अपने कम्प्यूटर या एंड्रॉइड मोबाइल पर देख सकेगा। एडीए की वेबसाइट व संबंधित क्षेत्र की लोकेशन अपलोड करते ही जानकारी स्क्रिन पर अा जाएगी। इतना ही नहीं योजना के पीछे एडीए काे पूरी तरह से पेपरलैस किए जाने की कवायद चल रही है। अधिकारी कार्रवाई की टिप्पणी फाइलाें में लिखते हैं, लेकिन योजना अाने के बाद जानकारी साइड के काॅलम में ही लिखी जाएगी ताकि पता चले कि कब कहां कितनी बार कार्रवाई की गई।

दाे दिन पूर्व हाे चुका है मंथन

अजमेर विकास प्राधिकरण ने जयपुर सचिवालय में स्थित आईटी विभाग से अपनी जमीनों का डाटा तैयार करवाने के लिए एमओयू साइन किया है। जल्द ही वहां की टीम अाकर नक्शों व फाइलाें काे कम्प्यूटर में अपलोड करेगी। इसे लेकर शुक्रवार काे अजमेर अाए प्रमुख शासन सचिव आईटी सेल अभय कुमार से एडीए आयुक्त गौरव अग्रवाल ने चर्चा भी की थी।

आमजन को ये मिलेगा फायदा








सचिवालय में ही रहेगा डाटा

एडीए इस पूरे डाटा का एक भाग आईटी सेल जयपुर भी रखेगा। यहां पर काफी डाटा एकत्र हाे जाने से उसकी सार संभाल आसान नहीं हाेगी। इसी कारण एक डाटा वहां पर भी रखा जाएगा। दूसरी येाजनाअाें में भी एक ही कर्मचारी ने धोखे में रखकर अाैर प्लाॅट भी लिए हाेंगे ताे उसका भी डाटा तैयार किया जाएगा।

इनका कहना है


X
Ajmer News - rajasthan news how many lands of ada whose name is it now information on one click
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना