बच्चों व टीचर को अच्छे व बुरे स्पर्श की जानकारी दी

Ajmer News - बच्चों को एवं टीचर को अच्छे व बुरे स्पर्श की जानकारी देते हुए। अजमेर | देशभर में बालक बालिकाओं के साथ विभिन्न...

Oct 13, 2019, 06:45 AM IST
Ajmer News - rajasthan news informed children and teachers about good and bad touch
बच्चों को एवं टीचर को अच्छे व बुरे स्पर्श की जानकारी देते हुए।

अजमेर | देशभर में बालक बालिकाओं के साथ विभिन्न प्रकार के दुराचरण तथा अन्य छेड़छाड़ के प्रकरणों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एक बेहतरीन सामाजिक सरोकार की शुरुआत नवीन जैन आईएएस के द्वारा स्पर्श-एक पहल के रूप में की गई है। शनिवार को राज्य के 4 जिलाें जयपुर, अजमेर, अलवर व बारां में एक सौ से अधिक स्कूलों में गुड टच बैड टच के विषय में बताया गया।

अजमेर स्पर्श की कोऑर्डिनेटर डॉ रीना व्यास ने बताया कि अजमेर जिले के 18 स्कूलों में 26 वालंटियर की सहायता से लगभग 4500 बच्चों को एवं 173 टीचर को अच्छे व बुरे स्पर्श की जानकारी व्याख्यान, पीपीटी व लघु फिल्म के द्वारा दी गई। ब्यावर और मसूदा में भी यह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें लगभग 2000 बच्चों ने भाग लिया। अक्षय पात्र ने स्पर्श के साथ जुड़कर इस नेक कार्य में अपना पूर्ण सहयोग देकर कार्यक्रम को सफल बनाया और साथ ही बलवीर सिंह अक्षय पात्र प्रबंधक के द्वारा बताया कि आगे भी इस अभियान में अक्षय पात्र फाउंडेशन भी इस अभियान का हिस्सा बनेगा।

X
Ajmer News - rajasthan news informed children and teachers about good and bad touch
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना