• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Ajmer News rajasthan news internet off net banking cab food movie train ticket booking service in district

इंटरनेट बंद : जिले में नेट बैंकिंग, कैब, फूड, मूवी, रेल टिकट बुकिंग सेवा ठप

Ajmer News - अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रविवार को जिले में लगातार दूसरे दिन इंटरनेट सेवाएं बंद रही।...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:35 AM IST
Ajmer News - rajasthan news internet off net banking cab food movie train ticket booking service in district
अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रविवार को जिले में लगातार दूसरे दिन इंटरनेट सेवाएं बंद रही। नेटबंदी से नेट बंैकिंग, कैब, फूड, रेलवे टिकट, मूवी टिकट बुकिंग, ऑनलाइन पानी बिजली भुगतान, शॉपिंग सहित इंटरनेट से जुड़ी सभी सेवाएं बंद रहीं।

मोबाइल एप पूरी तरह बंद होने की वजह से शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रविवार को भी पूरे दिन फेसबुक, व्हाट्सएप और यू-टयूब सहित सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म नहीं चल सके। एसपी कुंवर राष्ट्रदीप द्वारा कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा को लिखे पत्र के अनुसार पहले इंटरनेट रविवार सुबह 6 बजे तक ही बंद रहना था, पर इस अवधि को बाद में आगे बढ़ा दिया गया। एसपी ने कहा कि टेलीकाॅम कंपनियों को सोमवार सुबह 6 बजे तक इंटरनेट बंद करने के लिए कहा गया था, इसके बाद पुलिस की ओर से कोई रोक नहीं है। वहीं, बीएसएनएल अधिकारियों ने बताया कि जयपुर मुख्यालय की ओर से जारी आदेशों के तहत इंटरनेट सेवा सोमवार सुबह 10 बजे तक बंद रखी जाएगी। कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि सोमवार को समीक्षा के बाद ही इंटरनेट सेवा प्रारंभ करने पर विचार किया जाएगा।

ब्राॅडबैंड सेवा रही चालू, याद आया वाई-फाई

रविवार को भी इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं, पर ब्राॅडबैंड सेवा चालू रही। लोगों ने नेट चलाने के लिए वाई-फाई का उपयोग किया। हालांकि, दो-तीन सालों से वाई फाई के जरिए मोबाइल चलाने वाले यूजर्स की कमी आई है। पर लगातार दूसरे दिन इंटरनेट सेवाएं बंद होने से शहरवासियों ने ब्राॅडबैंड और वाई-फाई का उपयोग करते हुए इंटरनेट संबंधित कार्य किए।

ग्रुप एडमिन सतर्क

साेशल मीडिया पर अापत्तिजनक पाेस्ट नहीं डाली जाए। इसके लिए व्हाट्सएप ग्रुपाें के एडमिन सतर्क हैं। ग्रुप एडमिन ने पहले ही अपने ग्रुपाें में चेतावनी जारी कर दी थी कि किसी भी प्रकार की अापत्तिजनक पाेस्ट नहीं करंे। साैहार्द का माहाैल बनाए रखें। व्हाट्सएप ग्रुप में किसी भी समुदाय के खिलाफ कोई भी गलत टिप्पणी ना करें।

X
Ajmer News - rajasthan news internet off net banking cab food movie train ticket booking service in district
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना