• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Ajmer News rajasthan news jln39s lab reported 4 people whose reports were negative the day before three of them turned out to be corona positive

जेएलएन की लैब ने जिस परिवार के 4 लोगों की रिपोर्ट एक दिन पहले िनगेटिव बताई, उनमें से तीन कोरोना पॉजिटिव निकले

Ajmer News - कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने के बाद आइसोलेशन व कोराेना वार्ड में ड्यूटी कर रहे नर्सिंगकर्मी एचआईवी यूनिफॉर्म...

Mar 30, 2020, 06:36 AM IST
कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने के बाद आइसोलेशन व कोराेना वार्ड में ड्यूटी कर रहे नर्सिंगकर्मी एचआईवी यूनिफॉर्म की बजाए पीपी यूनिफॉर्म देने की मांग कर रहे हैं।

जयपुर से रविवार रात अजमेर के लिए डरावनी खबर आई। अजमेर के खारीकुई डिग्गी बाजार स्थित मस्जिद में शनिवार काे मिले काेराेना पॉजिटिव युवक के माता-पिता व भाई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। छोटी बहन की रिपोर्ट अभी निगेटिव है। इसी के साथ अजमेर शहर में काेराेना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर चार हाे गई है। सभी का जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है।

वहीं, इस रिपोर्ट को रविवार रात तक जेएलएन अधीक्षक डॉ. अनिल जैन व प्रिंसिपल डॉ. वीबी सिंह छिपाते रहे। संदिग्धों की रिपोर्ट जानने के लिए कई बार इन जिम्मेदारों को कॉल किया गया लेकिन इन्होंने न तो कॉल रिसीव किया और न ही मीडिया को कोई जानकारी दी।

बड़ा सवाल : जिन 90 लोगों की जांच अजमेर में हुई अब उन पर संशय !

अब बड़ा सवाल यह है कि जेएलएन में बनाए गए कोरोना जांच लैब में जिन 90 लोगों की जांच की गई है, उन सभी को निगेटिव बताया गया है। अब उनकी रिपोर्ट पर भी संशय है कि ये 90 लोग पॉजिटिव हैं या निगेटिव। खारीकुई डिग्गी बाजार में रहने वाले युवक के काेराेना पॉजिटिव अाने के बाद उसके परिजनों काे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। शनिवार काे ही सरकार के आदेशों पर सभी काे जयपुर रेफर कर दिया। वहीं उनकी जांचें हुईं।

चिकित्सा मंत्री का गृह जिला इसलिए विभाग पर दबाव!

चिकित्सा मंत्री का गृह जिला होने के कारण चिकित्सा विभाग व जेएलएन प्रशासन पर इस मामले को लेकर काफी दबाव है। वहीं, परिजनों की रिपोर्ट पॉजिटिव अाने के बाद जेएलएन में खाेली गई लैब की विश्वसनीयता पर ही सवाल उठने लगे हैं। बता दें कि शनिवार को युवक की रिपोर्ट को छोड़कर शेेष परिजनों की रिपोर्ट को निगेटिव बताया गया था। बाद में इनकी रिपोर्ट जयपुर भेजी गई। जयपुर में परिजनों के जांच सैम्पल लिए गए। यहां की तीन जने पॉजिटिव आए।

रात 12 बजे जेएलएन की आपातकालीन यूनिट सीज

जेएलएन अस्पताल प्रशासन ने यूरोलॉजी वार्ड में आपातकालीन यूनिट शुरू कर दी है, पर अभी जांच पुरानी बिल्डिंग में ही होगी।

खारीकुई डिग्गी बाजार क्षेत्र में बुखार की शिकायत पर युवक से पूछताछ करती टीम।

दो युवकों को बुखार की शिकायत... दाे दिन से शहर में डाेर टू डाेर सर्वे चल रहा है। चिकित्सा विभाग के सर्वे करवाने का सबसे बड़ा असर यह रहा कि खारीकुई डिग्गी बाजार के रहने वाले दाे युवकों में बुखार व खांसी की शिकायत सामने अाई है। दाेनाें युवकों काे उपचार के लिए जेएलएन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। सुबह अाशा सहयोगियों के साथ शुरू हुअा सर्वे शाम तक चलता रहा। इस दौरान टीमों ने हर गली व मकान का बारीकी से मुआयना करने के साथ वहां रहने वाले लाेगाें से बातचीत की। सर्वे में सामने अाया कि तांगा स्टैंड की गली में रहने वाले युवक काे दाे दिन से बुखार की शिकायत है।

अजमेर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 4 होने के बाद जेएलएन के आपातकालीन यूनिट व आईसीयू सहित अन्य वार्डों को रात 12 बजे सीज कर दिया गया।

5 की रिपोर्ट निगेटिव आई

िचकित्सा अधिकारियों ने बताया कि खारीकुई डिग्गी बाजार स्थित मस्जिद में रहने वाले 5 लाेगाें के सैंपल रविवार काे लिए थे। सभी की रिपोर्ट निगेटिव अाई है।

मनीष सिंह चौहान

पंकज यादव

हम भास्कर संवाददाता। जानते हैं कि खतरों के बीच अपना पत्रकारिता धर्म निभा रहे हैं। इसलिए, क्योंकि हमारे परिवार के साथ-साथ भास्कर के लाखों पाठकों के परिवार को भी आज हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है।


अतुल सिंह

आरिफ कुरैशी

गिरिश दाधीच

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना