मिलन-2019 : इंजीनियरिंग के 70 पूर्व विद्यार्थियाें ने झांका अतीत के झराेखे से

Ajmer News - इंजीनियरिंग काॅलेज बड़लिया में 2001 से 2006 बैच तक के 70 िवद्यार्थियाें ने शनिवार काे जमकर धमाल किया। पुरानी यादाें काे...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:41 AM IST
Ajmer News - rajasthan news milan 2019 70 former engineering students peeped out of the past
इंजीनियरिंग काॅलेज बड़लिया में 2001 से 2006 बैच तक के 70 िवद्यार्थियाें ने शनिवार काे जमकर धमाल किया। पुरानी यादाें काे ताजा करने के साथ ही नए विद्यार्थियाें काे भविष्य के लिए तैयार रहने की नसीहतें भी इन पूर्व विद्यार्थियाें ने दी। इन विद्यार्थियाें ने काॅलेज के वक्त अाैर जाॅब के दाैरान के अनुभवाें काे भी साझा किया। काॅलेज के नए विद्यार्थियाें के लिए फ्रेशर पार्टी का अायाेजन किया गया था। जिसमें नए अाैर पुराने विद्यार्थियाें ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमाें की प्रस्तुति दी।

एल्युमिनाई मीट का उदघाटन मुख्य अतिथि बीकानेर टेक्निकल यूनिवर्सिटी बीकानेर के कुलपति प्राेफेसर एसडी चारण ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एमडीएस यूनिवर्सिटी अजमेर के कुलपति प्राेफेसर अारपी सिंह ने की। जबकि विशेष अतिथि शहर के उद्याेगपति राजीव तोषनीवाल थे। इनके अलावा राजस्थानी टेक्निकल यूनिवर्सिटी काेटा के प्रोफेसर धीरेंद्र माथुर, गर्ल्स इंजीनियरिंग काॅलेज माखुपुरा के प्राचार्य डॉ. जितेन्द्र कुमार डीगवाल भी बताैर अतिथि माैजूद थे।

शुरूअात में प्राचार्य डॉ. उमा शंकर मोदानी ने अतिथियाें का स्वागत किया। उन्हाेंने कहा कि पूर्व छात्रों का संगठन किसी भी तकनीकी संस्था की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान कर संस्थान को उत्कृष्टता अाैर सफलता की दिशा में अग्रसर करने में मददगार हो सकता है। मुख्य अतिथि प्रोफेसर एचडी चारण ने कहा कि स्नातक शिक्षार्जन के चार वर्ष किसी भी व्यक्ति के जीवन के लिए महत्वपूर्ण होते हैं जिसकी खट्टी मीठी यादें हमारे जीवन को सदैव आनंद प्रदान करती है।

आज भी अाप लाेगाें ने अपनी पुरानी यादों को तरोताजा किया होगा। उन्हाेंने किया कि िकसी भी संस्था के पूर्व छात्र उसके लिए ब्रांड एंबेसेडर हाेते हैं। इस माैके पर विशिष्ट अतिथि राजीव तोषनीवाल ने कहा कि पूर्व छात्र संस्थान के चहंमुखी विकास को नया आयाम दे सकते हैं। पूर्व छात्र कोष स्थापना के माध्यम से अथवा छात्रवृत्ति के रूप में वर्तमान विद्यार्थियों अाैर संस्थान को अकादमिक अाैर वित्तीय सहायता दे कर कैरियर गाइडेंस के जरिए प्लेसमेंट गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाकर संस्थान काे सहयाेग दे सकते हैं।

उदघाटन सत्र के बाद सभी पूर्व विद्यार्थियाें ने अपनी कक्षाअाें अाैर लाइब्रेरी के अलावा परिसर का भी निरीक्षण किया। इन विद्यार्थियाें ने प्लेसमेंट सेल के समन्वयक डाॅ. दाेराज कमल जमुवा से मिलकर अाने वाले वक्त में प्लेसमेंट गतिविधियाें काे बढ़ाने में सहयाेगी बनने की इच्छा जताई।

कार्यक्रम के समन्वयक विनोद कुमार वर्मा ने एल्यूमिनाई सेल की विस्तृत रिपाेर्ट पेश की। शाम के सत्र में फ्रेशर पार्टी का अायाेजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियाें ने शानदार डांस अाैर गीत पेश किए। इस अायाेजन में श्रीसीमेंट के हेड मनमोहन राठी मुख्य अतिथि थे। जबकि विशिष्ठ अतिथि पीपी माहेश्वरी अाैर एसपीअाईयू के राज्य सलाहकार प्राेफेसर उदय दबाड़े थे।

X
Ajmer News - rajasthan news milan 2019 70 former engineering students peeped out of the past
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना