अयोध्या में राम मंदिर नहीं बल्कि भारत के भाग्य का निर्माण होगा : गोविंददेव गिरी

Ajmer News - श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष ने कहा, केंद्र करेगा सहयोग पुष्कर | श्रीराम जन्मभूमि...

Feb 22, 2020, 06:35 AM IST
Ajmer News - rajasthan news not ram temple in ayodhya but fate of india will be built govinddev giri

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष ने कहा, केंद्र करेगा सहयोग

पुष्कर | श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष एवं पुष्कर स्थित ब्रह्मा सावित्री वेद विद्यापीठ के संस्थापक राष्ट्रीय संत गोविंद देव गिरी महाराज ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनने से देश का गौरव बढ़ेगा। यह केवल मंदिर निर्माण नहीं बल्कि भारत के भाग्य का निर्माण होगा। यह बात श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष संत गोविंददेव गिरी महाराज ने कही।

ब्रह्मा सावित्री वेद विद्यापीठ में आयोजित महाशिवरात्रि व विद्यापीठ के 30 वें वार्षिकोत्सव पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि उन्हें राम मंदिर न्यास में कोषाध्यक्ष का दायित्व प्रभु राम की कृपा से ही मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने आश्वास्त किया कि अयोध्या में राम मंदिर भव्य बनेगा। संत गिरी ने कहा कि मंदिर का निर्माण ट्रस्ट करेगा, लेकिन केंद्र सरकार निर्माण में ट्रस्ट का पूरा सहयोग करेगी। अब हमारे सनातन धर्म के उन्नति के कार्य का समय आ गया है। राम मंदिर के स्थापित होते ही देश का वास्तु बदल जाएगा।

करोड़ों भक्तों की आस्था

उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के प्रति विश्व के करोड़ों लोगों की आस्था जुड़ी है। संत गोविंद गिरी ने महाभारत से जीवन प्रबंधन पर अपने उपदेश में कहा कि जीवन उसी का सफल होता है जो कुलीन हो। महाभारत में जीवन के सुंदर प्रबंधन की व्याख्या की गई है। इस अवसर पर संत गोविंद गिरी महाराज के श्री राम मंदिर तीर्थ न्यास के ट्रस्टी बनने पर ब्रह्मा सावित्री वेद विद्यापीठ के अध्यक्ष आनंद राठी, उपाध्यक्ष राम अवतार जाजू, सचिव संदीप झंवर, कोषाध्यक्ष अशोक कालानी समेत सभी प्रमुख ट्रस्टियों व नगर के प्रबुद्ध नागरिकों ने उनका स्वागत किया। इससे पूर्व संत गोविंददेव गिरी महाराज ने ब्रह्मा सावित्री वेद विद्यापीठ स्थित मृत्युंजय महादेव मंदिर में पूजा व रुद्राभिषेक किया।

X
Ajmer News - rajasthan news not ram temple in ayodhya but fate of india will be built govinddev giri

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना