• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Ajmer News rajasthan news now in the third ac players of mdsu will also increase the allowances by almost 50 percent

अब थर्ड एसी में जाएंगे एमडीएसयू के खिलाड़ी भत्तों में भी करीब 50 फीसदी तक बढ़ाेतरी

Ajmer News - एमडीएस यूनिवर्सिटी के स्पाेर्ट्स बाेर्ड की बैठक बुधवार काे हुई। इस बैठक में कुल 10 प्रस्तावों काे हरी झंडी दे दी गई...

Nov 07, 2019, 06:31 AM IST
Ajmer News - rajasthan news now in the third ac players of mdsu will also increase the allowances by almost 50 percent
एमडीएस यूनिवर्सिटी के स्पाेर्ट्स बाेर्ड की बैठक बुधवार काे हुई। इस बैठक में कुल 10 प्रस्तावों काे हरी झंडी दे दी गई है। जिनके तहत खिलाड़ियाें से लेकर मेजबानी करने वाले काॅलेजाें तक काे जमकर ताेहफे दिए गए हैं। खास बात यह है कि बैठक में उन सभी मुद्दाें पर सहमति बन गई जिन मुद्दों को भास्कर ने उठाया था।

यूनिवर्सिटी की अाेर से खेलने जाने वाले खिलाड़ियाें काे अब थर्ड एसी की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा एथलेटिक अाैर महिला वर्ग के खेलाें की मेजबानी करने वाले काॅलेजाें काे एक-एक लाख रुपए अायाेजन के लिए दिए जाएंगे। बैठक में काेच अाैर मैनेजर्स का भत्ता बढ़ाने से लेकर अन्य सुविधाअाें के अलावा नए खेलाें काे शामिल करने पर भी सहमति बनी है। लंबे समय के बाद हुई एमडीएस यूनिवर्सिटी स्पाेर्ट्स बाेर्ड की बैठक करीब दाे घंटे तक चली। इस बैठक के मेन एजेंडा में 7 प्रस्ताव शामिल किए गए थे। जबकि तीन प्रस्ताव टेबल अाइटम के तहत शामिल किए गए थे। इन सभी प्रस्तावों काे मंजूर कर लिया गया है। खास बात यह है कि एमडीएस यूनिवर्सिटी के स्पाेर्ट्स बाेर्ड के चेयरमेन का जिम्मा इस बैठक में कुलपति प्राे. अारपी सिंह ने निभाया। अब वह ही स्पाेर्ट्स बाेर्ड के चेयरमेन हाेंगे।

एमडीएस यूनिवर्सिटी के स्पाेर्ट्स बाेर्ड की बैठक : यह मुख्य प्रस्ताव हुए पारित

भत्ते में बढ़ाेतरी : एमडीएस यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियाें काे अब तक भत्ते के नाम पर 225 रुपए दिए जाते थे। इस राशि काे बढ़ा कर अब 440 रुपए कर दिया गया है। इसके अलावा किट मनी के रूप में अब तक 1100 रुपए ही दिए जाते थे, लेकिन अब यह राशि बढ़ाकर दाे हजार कर दी गई है।

मेजबानाें की भी चांदी : खेल कैलंडर के तहत महिला अाैर एथलेटिक खेलाें की मेजबानी करने वाले काॅलेजाें काे भी अब अच्छी रकम मिलेगी। अब तक इन की मेजबानी पर काॅलेज काे 60 हजार रुपए दिए जाते हैं। अब इसे बढ़ाकर एक लाख रुपए कर दिया गया है। इसके अलावा अन्य मेजबान काॅलेजाें की राशि में भी दस फीसदी तक बढ़ाेतरी की गई है।

बाेर्ड सदस्याें काे मिलेगा मीटिंग चार्ज : स्पाेर्ट्स बाेर्ड के सदस्याें काे बैठक में शामिल हाेने पर मीटिंग चार्जेज देने पर भी सहमति बनी है। इसके लिए हर सदस्या काे 500-500 रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा काेच, मैनेजर या अन्य किसी विशेषज्ञ के टीए-डीए में अाॅन कार अाप्शन साफ नहीं था। इसे स्पष्ट करते हुए निर्णय लिया गया है कि अब इन लाेगाें काे कार सुविधा जरूरत के अाधार पर दी जाएगी।

खिलाड़ी करेंगे एसी में सफर : बैठक में निर्णय लिया गया है कि अब यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियाें काे अब तक स्लीपर काेच की सुविधा ही दी जाती थी। लेकिन यह सुविधा भी कभी-कभी नहीं मिल पाती थी। एेसे में बैठक में निर्णय लिया गया है कि यूनिवर्सिटी की अाेर से जाने वाले खिलाड़ियाें काे थर्ड एसी की सुविधा दी जाएगी। यदि एेन वक्त पर टीम भेजने की नाैबत अाई ताे तत्काल काेटे से रिजर्वेशन कराया जाएगा।

इसी सेशन में तैयार हाेंगे मैदान: एमडीएसयू के खुद के मैदान जर्जर स्थिति में हैं। भास्कर में इस संबंध में खबरें प्रकाशित हाेने के बाद इन मैदानाें काे तैयार करने के प्रस्ताव काे भी हरी झंडी दे दी गई है। यह मैदान इसी सत्र में ठीक कराए जाएंगे अाैर अगले सत्र में यहां इंटर काॅलेज सहित अन्य स्तर के टूर्नामेंट आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के मैदानाें पर ही चयनित खिलाड़ियाें के लिए कैंप लगाए जाएंगे।

X
Ajmer News - rajasthan news now in the third ac players of mdsu will also increase the allowances by almost 50 percent
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना