• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Pushkar News rajasthan news now the vice president also inaugurated the student union office without obtaining permission

अब उपाध्यक्ष ने भी अनुमति लिए बिना किया छात्रसंघ कार्यालय का उद्‌घाटन

Ajmer News - स्थानीय राजकीय कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन को लेकर दो राजनीतिक गुटों में बंटे छात्रसंघ में घमासान मचा...

Jan 16, 2020, 10:15 AM IST
Pushkar News - rajasthan news now the vice president also inaugurated the student union office without obtaining permission
स्थानीय राजकीय कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन को लेकर दो राजनीतिक गुटों में बंटे छात्रसंघ में घमासान मचा हुआ है। बुधवार को छात्रसंघ के एनएसयूआई समर्थक उपाध्यक्ष ने कॉलेज प्रशासन की अनुमति न हाेने के बावजूद कॉलेज के एक कक्ष में फीता काट कर कार्यालय का उद्घाटन कर दिया।

छात्र संघ के उपाध्यक्ष अरुण सतरावला व महासचिव विजय सिंह रावत कांग्रेसी नेताओं के साथ छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे। इसकी जानकारी मिलने पर छात्र संघ के एबीवीपी समर्थक अध्यक्ष रूद्र प्रताप तंवर भी अपने समर्थकों के साथ कॉलेज पहुंचे अाैर विरोध जताया। विवाद की आशंका के चलते कॉलेज प्रशासन से सूचना मिलते ही थानाधिकारी राजेश मीणा लवाजमे के साथ कॉलेज पहुंचे तथा दोनों पक्षों से समझाइश की। दोनों पक्षों ने आगामी 25 जनवरी को सामूहिक रूप से कॉलेज का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाने का निर्णय किया। बैठक के बाद दोनों पक्ष कॉलेज से लौट गए।

कुछ देर बाद उपाध्यक्ष अरुण व महासचिव विजय सिंह अपने समर्थकों के बीच फिर से कॉलेज पहुंचे और कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन कर जश्न भी मनाया। इस घटनाक्रम के दाैरान प्राचार्य समेत कॉलेज स्टाफ मौजूद था। बाद में काॅलेज प्रशासन ने छात्रसंघ उपाध्यक्ष के कृत्य को गलत ठहराते हुए नाराजगी व्यक्त की।

पुष्कर. बिना अनुमति छात्रसंघ कार्यालय का उद्‌घाटन करते हुए उपाध्यक्ष।

इसलिए कॉलेज बन गया सियासत का अखाड़ा

छात्र संघ के चुनाव में एबीवीपी के रूद्र प्रताप तंवर अध्यक्ष निर्वाचित हुए, जबकि बाकी तीनों पदाधिकारी एनएसयूआई के चुने गए। कांग्रेसी नहीं चाहते थे कि कार्यालय का उद्घाटन भाजपा नेता करे, जबकि छात्रसंघ अध्यक्ष भाजपा के नेता से ही फीता कटाने के पक्ष में थे। चार दिनों पूर्व सतीश पूनिया के हाथों से कार्यालय का कथित उद्घाटन कराना कांग्रेसियों को नागवार गुजरा।

उद्घाटन करने के बाद उपाध्यक्ष व उनके समर्थकों ने कॉलेज में मौजूद स्टाफ को मिठाई खिलाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने नहीं ली।

बिना अनुमति कार्यालय का औचित्य नहीं | छात्रसंघ अध्यक्ष रूद्र प्रताप का कहना है कि जब कॉलेज प्रशासन ने छात्र संघ के उपाध्यक्ष को कार्यालय के उद्घाटन की अनुमति ही नहीं दी, तो उस कार्यालय का कोई औचित्य ही नहीं है। दो दिन पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ने उपाध्यक्ष द्वारा कार्यालय उद्घाटन करने की संभावना व्यक्त करते हुए उपखंड अधिकारी, कॉलेज के प्राचार्य एवं थानाधिकारी को ज्ञापन देकर उन्हें उद्घाटन की अनुमति नहीं देने की मांग की तथा अनुमति देने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी थी।

हमनें लोकतांत्रिक तरीके से किया उद्घाटन | गत दिनों भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया पर अलोकतांत्रिक तरीके से कार्यालय का उद्घाटन करने का आरोप लगाने वाले छात्रसंघ के उपाध्यक्ष अरुण, महासचिव विजय सिंह, सचिव पूजा पीड़कन्या ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि उन्होंने बुधवार को कॉलेज में लोकतांत्रिक व शांतिपूर्ण तरीके से कार्यालय का उद्घाटन किया।


X
Pushkar News - rajasthan news now the vice president also inaugurated the student union office without obtaining permission
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना