प्राध्यापक स्कूल शिक्षा के लिए डेढ़ लाख ने किया अावेदन

Ajmer News - अजमेर|राजस्थान लोक सेवा आयोग की अाेर से प्राध्यापक स्कूल शिक्षा (माध्यमिक शिक्षा विभाग) परीक्षा 2018 में पुन:...

Oct 13, 2019, 06:45 AM IST
Ajmer News - rajasthan news one and a half lakh applied for professor school education
अजमेर|राजस्थान लोक सेवा आयोग की अाेर से प्राध्यापक स्कूल शिक्षा (माध्यमिक शिक्षा विभाग) परीक्षा 2018 में पुन: अाॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शनिवार को पूरी हाे गई। प्रदेश के करीब 1.5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। एमबीसी, ईडब्ल्यूएस औैर पीएच आरक्षण काे शामिल करते हुए प्राध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) के पदों के लिए 23 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन की पुन: प्रक्रिया शुरू की थी। आॅनलाइन आवेदन का आज अंतिम दिन रहा। आयोग सूत्रों के मुताबिक करीब 1.5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। आयोग द्वारा 5 हजार पदों पर भर्ती के लिए यह आवेदन प्रक्रिया जारी है।

नवीन आवेदन में संशोधन के लिए 10 दिन का समय | आयोग सचिव ने बताया कि आवेदक द्वारा आनॅलाइन आवेदन सबमिट करने के बाद अावेदक को उसके नाम, जन्म तिथि, विषय एवं वर्ग आदि की जानकारी एसएमएस के जरिए आवेदक को भेजी जाएगी। एसएमएस से प्राप्त जानकारी में विसंगति हाेने पर अभ्यर्थी आॅनलाइन आवेदन में त्रुटि संशोधन कर सकता है। यदि कोई अभ्यर्थी अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन करना चाहता है ताे आवेदन की अवधि के दौरान एवं आवेदन की अंतिम दिनांक के बाद 10 दिवस के भीतर निर्धारित शुल्क 300 रुपए देकर ऑनलाइन संशोधन आयाेग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध दिशा-निर्देशानुसार कर सकता है। आॅनलाइन संशोधन के तहत आवेदक के पूरे नाम में संशोधन नहीं किया जाएगा। आवेदक के नाम की वर्तनी संबंधी संशोधन के लिए किसी भी स्तर पर केवल ऑफलाइन प्रार्थना पत्र ही स्वीकार किए जाएंगे।

X
Ajmer News - rajasthan news one and a half lakh applied for professor school education
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना