विधि विभाग ने जारी किए अादेश

Ajmer News - राज्य सरकार ने अजमेर के जिला एवं सेशन न्यायालय में राज्य सरकार व अभियाेजन की अाेर से पैरवी करने के लिए विवेक...

Bhaskar News Network

Jul 11, 2019, 06:45 AM IST
Ajmer News - rajasthan news order issued by law department
राज्य सरकार ने अजमेर के जिला एवं सेशन न्यायालय में राज्य सरकार व अभियाेजन की अाेर से पैरवी करने के लिए विवेक पाराशर काे लाेक अभियाेजक व राजकीय अधिवक्ता नियुक्त किया है। पाराशर इससे पहले भी लाेक अभियाेजक के पद पर रह चुके हैं। वे जिले में कांग्रेस के सक्रिय नेता माने जाते हैं। पाराशर के साथ ही विभिन्न अदालताें में विशिष्ट लाेक अभियाेजक अाैर अपर लाेक अभियाेजक की भी नियुक्ति की गई है। राज्य के विधि विभाग ने बुधवार काे विभिन्न जिलाें में लाेक अभियाेजकाें की िनयुक्ति संबंधी सूचियां जारी की है जिसमें अजमेर भी शामिल है। अजमेर में लाेक अभियाेजक व राजकीय अधिवक्ता पद पर विवेक पाराशर की नियुक्ति के लिए यूं ताे मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की सहमति रही है लेकिन इसमें प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डाॅ रघु शर्मा का अहम याेगदान माना जा रहा है। पाराशर के साथ ही अपर जिला एवं सेशन न्यायालय संख्या एक में राजेंद्र सिंह राठौड़, एडीजे संख्या दाे में राजेश कुमार ईनाणी, एडीजे संख्या तीन में अशोक गुर्जर, एडीजे संख्या चार में गुलाम नजमी फारूकी अाैर एडीजे संख्या पांच में गंगाराम रावत काे अपर लाेक अभियाेजक नियुक्त किया गया है। वहीं टाडा मामलात की विशेष अदालत में बृजेश पांडे, महिला उत्पीड़न मामलाें की विशेष अदालत में अशरफ बुलंद खान,अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण मामलात अदालत में मंजूर अली वहीं पाेक्साे मामलाें की अदालत में रूपेंद्र परिहार काे विशिष्ट लाेक अभियाेजक नियुक्त किया गया है।

विवेक पाराशर ।

विवेक पाराशर दूसरी बार बने लाेक अभियाेजक व राजकीय अधिवक्ता

रघु शर्मा के सिपहसालार हैं पाराशर

िववेक पाराशर तकरीबन सभी लाेकसभा व विधानसभा चुनावाेें में कांग्रेस प्रत्याशियाें के चीफ इलेक्शन एजेंट की भूमिका निभाते रहे हैं। पूर्व में सचिन पायलट के साथ ही लाेकसभा उप चुनाव में डाॅ रघु शर्मा के चीफ इलेक्शन एजेंट रहे थे। हाल ही में महेंद्र सिंह रलावता व रिजु झुनझुनवाला के चीफ इलेक्शन एजेंट का काम भी डाॅ रघु शर्मा के निर्देश पर पाराशर ने संभाला था। पाराशर डाॅ रघु शर्मा के सिपहसालाराें में शामिल हैं।

अाज करेंगे प्रैस वार्ता

विवेक पाराशर ने बताया कि गुरुवार काे सुबह 10.30 बजे सभी राजकीय अभिभाषकों के साथ लोक अभियोजक कार्यालय के स्टाफ की बैठक लेंगे। इसके बाद अपराह्न एक बजे पूर्व लाेक अभियाेजक व अपर लाेक अभियाेजकाें की विदाई समाराेह के बाद डेढ़ बजे पाराशर लाेक अभियाेजक कार्यालय में प्रैस वार्ता रखी गई है।

किशनगढ़, ब्यावर व केकड़ी में भी नियुक्ति | िकशनगढ़ की एडीजे संख्या एक काेर्ट में दीपक कुमार दाधीच अाैर एडीजे संख्या दाे में भंवर विरेंद्र सिंह राठाैड़ काे अपर लाेक अभियाेजक नियुक्त किया गया है। इसी तरह ब्यावर की एडीजे संख्या दाे काेर्ट में अनिल कुमार मिश्रा व एडीजे संख्या तीन काेर्ट में चंद्रविजय सिंह काे नियुक्ति दी गई है। केकड़ी स्थित एडीजे संख्या एक काेर्ट में भंवर सिंह राठाैड़ अाैर एडीजे संख्या दाे काेर्ट में परवेज नकवी काे अपर लाेक अभियाेजक नियुक्त किया गया है।

X
Ajmer News - rajasthan news order issued by law department
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना