कृपया ध्यान दें! सभी रूट की ट्रेनों में कन्फर्म बर्थ नहीं है

Ajmer News - गर्मियों की छुट्टियां शुरु होते ही ट्रेनों में सफर करने वाले लोगों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। ट्रेनों में...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:40 AM IST
Ajmer News - rajasthan news please pay attention not all root trains have confirmed berths
गर्मियों की छुट्टियां शुरु होते ही ट्रेनों में सफर करने वाले लोगों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। ट्रेनों में लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते हुए रिकॉर्ड तोड़ गर्मी भी पसीना-पसीना हो गई है। जयपुर से होकर गुजरने वाली उत्तर भारत सहित लंबी दूरी की सभी मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में वेटिंग ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यात्रियों को वेटिंग का भी टिकट नहीं मिल पा रहा है। तो जिन यात्रियों के पास वेटिंग का टिकट है, उन्हें कोच की गैलरी, टॉयलेट व पायदान पर बैठकर यात्रा करने को मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं जब इसे लेकर रेलवे के सीपीआरओ अभय शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ट्रेनों में बढते हुए यात्रीभार को देखते हुए रेलवे लगातार अस्थाई रुप से कोच लगाकर यात्रियों को सुविधा देने का प्रयास कर रहा है। अकेले जून माह में रेलवे ने 35 रेगुलर ट्रेनों में एसी क्लास में 31 हजार और स्लीपर में आठ हजार अतिरिक्त सीटें बढ़ाई हैं। लेकिन रेलवे ने सबसे अधिक भीड़ वाले सामान्य श्रेणी का (जनरल) किसी भी ट्रेन में एक भी अतिरिक्त कोच नहीं लगाया है।

जुलाई में ही मिलेगी कंफर्म सीट... रेलवे द्वारा चलाई गई समर स्पेशल ट्रेनों में भी वेटिंग ने आसमान छू रखा है। ऐसे में स्पेशल और रेगुलर ट्रेनों में फिलहाल कंफर्म सीट मिलना असंभव है। हालांकि 10 जुलाई के बाद ट्रेनों में भीड़ कम होने से कंफर्म सीट मिल सकेगी। रेलवे की वेबसाइट पर भी 10 जुलाई के बाद ट्रेनों में सीटें उपलब्ध होंगी।

ये हैं ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति

ट्रेन वेटिंग (स्लीपर/एसी)

पूजा एक्सप्रेस 173/57

कविगुरु एक्सप्रेस 118/38

जोधपुर-हावडा 40/40

अजमेर-सियालदाह 171/62

मरुधर एक्सप्रेस 199/34

गरीबनवाज एक्सप्रेस 71/20

उदयपुर-न्यूजलपाईगुडी 267/नो रुम

जयपुर-मुंबई बॉम्बे सुपर 162/77

X
Ajmer News - rajasthan news please pay attention not all root trains have confirmed berths
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना